पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बैठे-बैठे गाया राष्ट्रगान, भाजपा ने करायी शिकायत दर्ज

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बैठे-बैठे गाया राष्ट्रगान, भाजपा ने करायी शिकायत दर्ज

भाजपा ने बुधवार को मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान बैठकर देश का राष्ट्रगान गाने और बीच-बीच में रुकरुक कर गाने के लिए ममता बनर्जी की आलोचना की है। राष्ट्रगान का कथित रूप से अनादर करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना की और उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवायी है।

भाजपा ने बुधवार को मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान बैठकर देश का राष्ट्रगान गाने और बीच-बीच में रुकरुक कर गाने के लिए ममता बनर्जी की आलोचना की है। राष्ट्रगान का कथित रूप से अनादर करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना की और उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवायी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे वीडियो में, ममता को अचानक बैठकर फिर से राष्ट्रगान खत्म करते हुए देखा जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: कृषि कानूनों को वापस लेने की ‘खीझ’ सांसदों पर निकाल रही केंद्र सरकार: बघेल

समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई बीजेपी के एक नेता ने बनर्जी के खिलाफ "राष्ट्रगान का पूरी तरह से अनादर दिखाने" के लिए कथित तौर पर बैठने की स्थिति में गाने और फिर "अचानक 4 या 5 छंदों के बाद रुकने" के लिए पुलिस शिकायत दर्ज की है।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर परियोजना को इस महीने लोगों को समर्पित करेंगे: यूपी सरकार 

पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई ने ट्वीट किया ममता बनर्जी पहले बैठी थीं फिर खड़ी हो गईं और भारत के राष्ट्रगान को आधा गाना बंद कर दिया। आज एक मुख्यमंत्री के रूप में, उन्होंने बंगाल की संस्कृति, राष्ट्रगान और देश और गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर का अपमान किया है!" इस सम्मेलन के कुछ मिनट बाद, कई राजनीतिक नेताओं ने इस इशारे के लिए बनर्जी की खिंचाई की। 

भाजपा नेता अमित मालवीय ने ट्वीट किया, "हमारा राष्ट्रगान हमारी राष्ट्रीय पहचान की सबसे शक्तिशाली अभिव्यक्तियों में से एक है। सार्वजनिक पद धारण करने वाले कम से कम लोग इसे कम नहीं कर सकते। यहां बंगाल के सीएम द्वारा गाए गए हमारे राष्ट्रगान का एक विकृत संस्करण है। है भारत का विपक्ष इतना गर्व और देशभक्ति से रहित?"।

 

बुधवार को मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के साथ बैठक के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा "यूपीए क्या है? कोई यूपीए नहीं है," । संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) पर टीएमसी नेता का बयान महाराष्ट्र की राजधानी के उनके तीन दिवसीय दौरे के दौरान दिया गया था, जिस दौरान वह राकांपा और शिवसेना के नेताओं से मुलाकात कर रही हैं। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।