राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष हों या नहीं हों, उनका स्थान हमेशा विशेष रहेगा: चिदंबरम

Chidambaram
ANI
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष पद के लिए सर्वसम्मति का रविवार को समर्थन किया और कहा कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष हों या नहीं हों, उनका पार्टी में हमेशा ‘‘विशेष स्थान’’ रहेगा क्योंकि पार्टी के आम कार्यकर्ताओं में उनकी ‘‘स्वीकार्यता’’ है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष पद के लिए सर्वसम्मति का रविवार को समर्थन किया और कहा कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष हों या नहीं हों, उनका पार्टी में हमेशा ‘‘विशेष स्थान’’ रहेगा क्योंकि पार्टी के आम कार्यकर्ताओं में उनकी ‘‘स्वीकार्यता’’ है। पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम ने एआईसीसी प्रमुख के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने से कुछ दिन पहले कहा कि अभी तक राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी लेने से इनकार किया है, लेकिन उनका विचार संभवत: बदल जाए।

इसे भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने टी-20 विश्व कप को लेकर भारतीय कप्तान को दे दी बड़ी चुनौती

कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य चिदंबरम ने एक साक्षात्कार में कहा कि पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की निष्पक्षता और पारदर्शिता पर किसी भी विवाद की कोई संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री यदि कुछ नेताओं की चिंताओं पर पहले दिन ही बयान दे देते, तो मामला तभी सुलझ जाता। उन्होंने कहा कि कोई दल निर्वाचक मंडल की सूची प्रकाशित नहीं करता। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी)-वार मतदाता सूची संबंधित पीसीसी के कार्यालय में निरीक्षण के लिए उपलब्ध रहेगी, जबकि अखिल भारतीय मतदाता सूची एआईसीसी के कार्यालय में निरीक्षण के लिए उपलब्ध रहेगी।

इसे भी पढ़ें: 70 साल बाद भारत में चीतों की वापसी तो हो गयी लेकिन अब क्या? सरकार के सामने आने वाली है ये बड़ी चुनौतियां?

चिदंबरम ने कहा, ‘‘नामांकन करने वाला प्रत्येक उम्मीदवार मतदाता सूची की एक प्रति पाने का हकदार होगा। मिस्त्री ने इन स्वत: स्पष्ट बिंदुओं को और स्पष्ट कर दिया है तथा सांसदों ने कहा है कि वे संतुष्ट हैं। मामला शांत हो गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़