कश्मीर मुद्दे पर चुनाव का नहीं पड़ेगा कोई असर, अब हल करने की जरूरत: मीरवाइज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 12 2019 7:15PM
कश्मीर मुद्दे पर चुनाव का नहीं पड़ेगा कोई असर, अब हल करने की जरूरत: मीरवाइज
Image Source: Google

हुर्रियत कान्फ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक ने कहा कि मुद्दे पर चुनाव का कोई असर नहीं पड़ेगा और उसे हल करने की जरूरत है।

श्रीनगर। राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की पूछताछ का सामना करने के बाद कश्मीर लौटे हुर्रियत कान्फ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक ने यहां जामा मस्जिद में जुमे की नमाज में कहा कि दबाव के चलते अलगाववादी अपना रुख नहीं बदलेंगे। मीरवाइज ने कहा कि मुद्दे पर चुनाव का कोई असर नहीं पड़ेगा और उसे हल करने की जरूरत है। अलगाववादी नेता ने कहा कि यह हमारी नीति है कि कश्मीर मुद्दा हल किया जाना है। अगर आज नहीं, तो कल मुद्दे का शांतिपूर्ण हल करना होगा। उन्होंने कहा कि भारत, पाकिस्तान और कश्मीरी नेतृत्व के पास मुद्दे का हल करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है।

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में बल प्रयोग और डराने से खराब होगी स्थिति: मीरवाइज

उन्होंने जुमे की नमाज पढ़ने आए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बल प्रयोग या दबाव की इस नीति के कारण हम अपना रुख नहीं बदलेंगे। मीरवाइज ने कहा कि कश्मीर एक सियासी मुद्दा है और इसे सियासी तरीके से हल करना होगा। उन्होंने कहा कि सरकारें आएंगी और जाएंगी, लेकिन जब तक बुनियादी मुद्दा हल नहीं होगा, वह बना रहेगा। मीरवाइज नई दिल्ली में तीन दिन बिताने के बाद बृहस्पतिवार को कश्मीर घाटी लौटे। राष्ट्रीय राजधानी में एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी समूहों और अलगाववादी संगठनों के वित्तपोषण से जुड़े एक मामले में उनसे पूछताछ की।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video