राम मंदिर निर्माण में देरी पर शिवसेना प्रमुख ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 19 2018 9:18AM
राम मंदिर निर्माण में देरी पर शिवसेना प्रमुख ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना
Image Source: Google

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिये अपनी आवाज बुलंद करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह 25 नवंबर को उत्तर प्रदेश के उस शहर में जाएंगे।

मुंबई। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिये अपनी आवाज बुलंद करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह 25 नवंबर को उत्तर प्रदेश के उस शहर में जाएंगे। उन्होंने इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी ‘‘सवाल’’ किया। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों से कुछ महीने पहले मुंबई में पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि देश में ‘‘2014 जैसी लहर’’ नहीं है। भाजपा ने 2014 में अपनी चुनावी जीत का श्रेय ‘‘मोदी लहर’’ को दिया था। ठाकरे ने शिवसेना कार्यकर्ताओं से चुनावों के लिये तैयार रहने को कहा। 
 
इसी साल हुए पार्टी के सम्मेलन में शिवसेना ने घोषणा की थी वह भविष्य में होने वाले चुनाव अकेले लड़ेगी। शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में साझीदार है और राजग का सबसे पुराना घटक है। ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में कहा, ‘‘मैं 25 नवंबर को अयोध्या जाउंगा। मैं प्रधानमंत्री मोदी से सवाल करूंगा (मंदिर निर्माण में कथित देरी पर) ... हम प्रधानमंत्री के दुश्मन नहीं है, लेकिन हम लोगों की भावनाओं के साथ नहीं खेलना चाहते।’’ उन्होंने यह भी जानना चाहा कि प्रधानमंत्री बनने के साढ़े चार साल बाद भी मोदी क्यों अयोध्या नहीं गए। ठाकरे ने भाजपा से कहा कि वह राम मंदिर निर्माण के अपने वादे को अगर पूरा नहीं करती है तो इसे ‘‘जुमला’’ घोषित कर दे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video