केंद्रीय मंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस करके कांग्रेस को लताड़ा, कहा- सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को लेकर गढ़ी जा रही गलत कहानी

केंद्रीय मंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस करके कांग्रेस को लताड़ा, कहा- सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को लेकर गढ़ी जा रही गलत कहानी

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्रोजेक्ट पर सवाल उठाने वाले दलों को निशाने पर लिया। प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कहा जा रहा है कि 20,000 करोड़ महामारी के दौरान खर्च कर रहे हैं ये वैक्सीनेशन कार्यक्रम में लगाईये। केंद्र ने वैक्सीनेशन के लिए 35,000 करोड़ आवंटित किया है।

देश में वैक्सीन की कमी को लेकर राजनीति पूरे जोरोों पर है। वैक्सीन की कमी का मुद्दा उठाते हुए विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर है। वहीं कांग्रेस की ओर से केंद्र सरकार के सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा जा रहा है। दिल्ली हाईकोर्ट में सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर रोक वाली याचिका खारिज हो गई। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्रोजेक्ट पर सवाल उठाने वाले दलों को निशाने पर लिया। प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कहा जा रहा है कि 20,000 करोड़ महामारी के दौरान खर्च कर रहे हैं ये वैक्सीनेशन कार्यक्रम में लगाईये। केंद्र ने वैक्सीनेशन के लिए 35,000 करोड़ आवंटित किया है। वैक्सीनेशन के लिए पैसे की कमी नहीं है,पर्याप्त पैसा है। वैक्सीन की उपलब्धता दूसरी बात है। 

इसे भी पढ़ें: बीएचयू के वैज्ञानिकों का दावा, कोरोना को मात दे चुके लोगों में कोविशील्ड वैक्सीन की एक डोज काफी

हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि रुपये का आंकड़ा कहां से आया? जिसके मन में जो आता है बोलता है। 51 मंत्रालयों के लिए ऑफिस, मेट्रो के साथ जोड़ना, नया संसद भवन, 9 ऑफिस के भवन, न्यू इंदिरा गांधी सेंटर फॉर परफार्मिंग आर्ट्स सब मिलाकर खर्चा शायद 13,000-15,000 करोड़ आएगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।