ऑल इंडिया ओपन बैडमिंटन में चेन युफेइ और शियुकी को शीर्ष वरीयता दी गई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 15 2019 7:11PM
ऑल इंडिया ओपन बैडमिंटन में चेन युफेइ और शियुकी को शीर्ष वरीयता दी गई
Image Source: Google

पिछले सप्ताह आल इंग्लैंड ओपन में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ झू यिंग को हराने वाली दूसरे नंबर की खिलाड़ी युफेइ पर सभी की नजरें होंगी।

नयी दिल्ली। ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियन चेन युफेइ और पिछले साल पुरूष एकल खिताब जीतने वाले शियुकी को योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन में शीर्ष वरीयता दी गई है जो 26 मार्च से इंदिरा गांधी स्टेडियम पर शुरू होगा। सिरी फोर्ट परिसर पर आठ साल तक सफल आयोजन के बाद 35000 डालर ईनामी राशि का यह टूर्नामेंट नये स्टेडियम में खेला जायेगा जिसमें सबसे बड़ा चीनी दल भाग ले रहा है। पिछले सप्ताह आल इंग्लैंड ओपन में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ झू यिंग को हराने वाली दूसरे नंबर की खिलाड़ी युफेइ पर सभी की नजरें होंगी। महिला एकल में चीन की छह खिलाड़ी भाग ले रही है । दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी हि बिंगजियाओ और 14वीं रैंकिंग वाली हान युए को क्रमश: तीसरी और सातवीं वरीयता मिली है। 

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: साइना नेहवाल की तबियत अचानक बिगड़ी, गैस्ट्रोएन्टेराइटिस से हैं पीड़ित

पूर्व चैम्पियन और 2012 ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता लि शुरूई वापसी करेगी जबकि चेन शियाओशिन और केइ यानयान भी ड्रा में हैं। भारतीय चुनौती की अगुवाई दूसरी वरीयता प्राप्त और 2017 की विजेता पी वी सिंधू और पांचवीं वरीयता प्राप्त साइना नेहवाल करेंगी। ऑल इंग्लैंड सेमीफाइनल में विक्टर एक्सेलसेन से हारे शि युकी इंडिया ओपन में वापसी की कोशिश करेंगे। दुनिया के दूसरे नंबर के चीनी खिलाड़ी का सामना उनके हमवतन हुआंग युशियांग से होगा ।वहीं दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी लू गुआंग्जू और 37वीं रैंकिंग वाले झाओ जुनपेंग पहले दौर में खेलेंगे।
 


 
भारत के छह पुरूष खिलाड़ी खिताब की दौड़ में होंगे जिनमें 2015 के चैम्पियन किदाम्बी श्रीकांत को तीसरी और समीर वर्मा को पांचवीं वरीयता मिली है। साइ प्रणीत, एस एस प्रणय, पारूपल्ली कश्यप और शुभांकर डे से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। पुरूष युगल में तीसरी वरीयता प्राप्त सात्विक साइराज रांकीरेड्डी और चिराग शेट्टी से अच्छे प्रदर्शन की अपेक्ष्ज्ञज्ञऊोगी । पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन मनु अत्री और सुमीत रेड्डी को छठी वरीयता दी गई है। मिश्रित युगल में सात्विक अश्विनी पोनप्पा के साथ खेलेंगे । वहीं सिक्की प्रणाव जेरी चोपड़ा के साथ उतरेगी। 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story