कोच स्टीफन फ्लेमिंग कोहली की कप्तानी पर गंभीर की टिप्पणी से असहमत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 23 2019 11:22AM
कोच स्टीफन फ्लेमिंग कोहली की कप्तानी पर गंभीर की टिप्पणी से असहमत
Image Source: Google

कोलकाता नाइटराइडर्स को दो आईपीएल ट्राफियां (2012, 2014) दिलाने में टीम की अगुवाई करने वाले गंभीर ने कहा कि कोहली बतौर कप्तान पिछले आठ वर्षों में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को खिताब नहीं दिलवा सके, भाग्यशाली हैं कि फिर भी कप्तान बने हुए हैं।

चेन्नई। चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने गौतम गंभीर की विराट कोहली के संदर्भ में की गयी टिप्पणी के बारे में शुक्रवार को कहा कि एक व्यक्ति आईपीएल नहीं जीता जा सकता। गंभीर की राय थी कि कोई भी कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को एक बराबर नहीं कह सकता क्योंकि भारतीय कप्तान ने अपनी टीम को आईपीएल टूर्नामेंट का खिताब नहीं दिलाया है। कोलकाता नाइटराइडर्स को दो आईपीएल ट्राफियां (2012, 2014) दिलाने में टीम की अगुवाई करने वाले गंभीर ने कहा कि कोहली बतौर कप्तान पिछले आठ वर्षों में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को खिताब नहीं दिलवा सके, भाग्यशाली हैं कि फिर भी कप्तान बने हुए हैं। लेकिन फ्लेमिंग इससे सहमत नहीं हैं। 

इसे भी पढ़ें: IPL में शानदार प्रदर्शन कर इंग्लैंड का टिकट कटाना चाहेंगे यह भारतीय खिलाड़ी

फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘एक व्यक्ति आईपीएल नहीं जीतता। इस टूर्नामेंट को जीतना कठिन है। यह और भी मुश्किल होता जा रहा है क्योंकि टीमें काफी चतुर होती जा रही हैं। खिलाड़ियों को अब आईपीएल में खेलने के लिये तैयार किया जाता है। कोच और मैनेजर खिलाड़ियों को खरीदने और टीम के संयोजन में काफी चतुर हो गये हैं। ’’उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये क्योंकि आप शायद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हों, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको आईपीएल में सफलता मिलेगी।’’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story