तीरंदाजी ट्रायल्स में शीर्ष आठ में रहे Deepika और Das

Deepika
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
यह ट्रायल्स विश्वकप के चार चरणों, विश्व चैंपियनशिप और इस साल के आखिर में होने वाले एशियाई खेलों के लिए किए गए थे। दास सेना के धीरज बी के बाद दूसरे स्थान पर रहे जबकि अनुभवी जयंत तालुकदार और पार्थ सालुंके सात दिन के ट्रायल्स में चोटी के चार खिलाड़ियों में शामिल रहे।

पिछले साल भारतीय टीम से बाहर रहे ओलंपियन अतनु दास ने मंगलवार को यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) परिसर में संपन्न हुए तीरंदाजी ओपन चयन ट्रायल्स में दूसरा स्थान हासिल करके शानदार वापसी की। यह ट्रायल्स विश्वकप के चार चरणों, विश्व चैंपियनशिप और इस साल के आखिर में होने वाले एशियाई खेलों के लिए किए गए थे। दास सेना के धीरज बी के बाद दूसरे स्थान पर रहे जबकि अनुभवी जयंत तालुकदार और पार्थ सालुंके सात दिन के ट्रायल्स में चोटी के चार खिलाड़ियों में शामिल रहे।

दास के लिए यह दोहरी खुशी का पल रहा क्योंकि उनकी पत्नी दीपिका कुमारी ने बिटिया को जन्म देने के लगभग एक महीने बाद वापसी करके शीर्ष आठ में जगह बनाई। दीपिका ने भी इस तरह से वापसी की। उन्हें पिछले साल के ट्रायल्स में भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी। विश्वकप के पहले दो चरण में भारतीयों के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद हालांकि दीपिका को पेरिस में तीसरे चरण में टीम में शामिल किया गया था।

भारतीय टीम ने इस चरण में रजत पदक जीता था। दास ने पीटीआई से कहा,‘‘ यह हमारे लिए बड़ी राहत है। हमने कड़ी मेहनत की थी और कई निजी चुनौतियों से भी पार पाया था। मुझे वास्तव में दीपिका के लिए बहुत खुशी है जो काफी संघर्ष कर रही थी। वह खड़ी नहीं हो पा रही थी और पीठ में दर्द के बावजूद निशाना साध रही थी। मुझे उस पर गर्व है।’’

यहां शीर्ष आठ में रहने वाले खिलाड़ी साई सोनीपत में लगने वाले 20 दिवसीय शिविर में भाग लेंगे जहां 17 फरवरी से दूसरे चरण का चयन ट्रायल शुरू होगा जिससे भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले चोटी के चार खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। कोलकाता चरण में अपने वर्गों में शीर्ष आठ में रहने वाले खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है। रिकर्व पुरुष: 1 धीरज बी, 2 अतनु दास, 3 जयंत तालुकदार, 4 पार्थ सालुंके, 5 सुखचैन सिंह, 6 नीरज चौहान, 7 शुकमणी बाबरेकर, 8 तरुणदीप राय।

रिकर्व महिला: 1 अंकिता भक्त, 2 सिमरनजीत कौर, 3 भजन कौर, 4 प्राची सिंह, 5 मधु वेदवान, 6 संगीता, 7 दीपिका कुमारी, 8 रिद्धि फोर। संयुक्त पुरुष: 1 अभिषेक वर्मा, 2 रजत चौहान, 3 प्रथमेश फुगे, 4 ऋषभ यादव, 5 अमित, 6 ओजस देवताले, 7 कुशल दलाल, 8 प्रथमेश जावकर। संयुक्त महिला: 1 ज्योति सुरेखा वेनम, 2 परनीत कौर, 3 अदिति स्वामी, 4 प्रगति, 5 साक्षी चौधरी, 6 मुस्कान किरार, 7 सृष्टि सिंह, 8 ऐश्वर्या शर्मा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़