फीफा विश्व कप से पहले माराडोना के सम्मान में बनेगा फ्लाइंग म्यूजियम

Maradona
prabhasakshi
विश्व कप से पहले माराडोना के सम्मान में फ्लाइंग म्यूजियम बनेगा।माराडोना का 2020 में 60 साल की उम्र में मस्तिष्क की सर्जरी के बाद दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। विमान के बाहरी हिस्से में माराडोना की तस्वीरें लगाई गई।

ब्यूनर्स आयर्स।अर्जेन्टीना के महान फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना के सम्मान में जल्द ही आसमान में ‘फ्लाइंग म्यूजियम’ (उड़ता हुआ संग्रहालय) उड़ता हुए नजर आएगा। बुधवार रात ‘टेंगो डी10एस’ विमान को पेश किया गया जो अर्जेन्टीना में विभिन्न स्थलों पर जाएगा और माराडोना के प्रशंसकों को मैदान पर आने के लिए प्रेरित करेगा। माराडोना का 2020 में 60 साल की उम्र में मस्तिष्क की सर्जरी के बाद दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। विमान के बाहरी हिस्से में माराडोना की तस्वीरें लगाई गई। इसमें 1986 की वह तस्वीर भी है जिसमें माराडोना अर्जेन्टीना की जर्सी पहने हुए हैं और विश्व कप ट्रॉफी को चूम रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: भारत के लॉन्ग जंपर मुरली श्रीशंकर ने किया नाम रौशन, जीता गोल्ड

यह विमान बार्सीलोना और नेपल्स भी जाएगा जहां माराडोना की अगुआई में नेपोली ने 1987 और 1990 में अपने अब तक के दोनों इटली के लीग खिताब जीते। विमान का अंतिम पड़ाव कतर होगा जिसे इस साल विश्व कप की मेजबानी करनी है। इंग्लैंड के प्रशंसक हालांकि विमान में बने इस संग्रहालय को नहीं देखना चाहेंगे क्योंकि इसमें 1986 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ माराडोना के दो गोल की तस्वीर भी है जिसमें विवादास्पद ‘हैंड आफ गॉड’ गोल भी शामिल है। विमान के अंदर माराडोना से जुड़ी चीजें रखी गई है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़