YONEX के नौवें संस्करण के लिए चेन युफेई और शि यूकी को टॉप सीड मिले

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 16 2019 3:08PM
YONEX  के नौवें संस्करण के लिए चेन युफेई और शि यूकी को  टॉप सीड मिले
Image Source: Google

वलर्ड नम्बर-7 ही बिंगजियाओ और वलर्ड नम्बर-14 हान युई को क्रमशः तीसरी और सातवीं सीड मिली है। पूर्व चैम्पियन और 2012 ओलम्पिक गोल्ड मेडल विनर ली जुईरेई की इस टूर्नामें में वापसी हुई है जबकि चेन जियाओजिन और चाए यानयान ड्रा में शामिल अन्य चीनी खिलाड़ी हैं।

नई दिल्ली। आल इंग्लैंड ओपन की नई विजेता चेन युफेई और मौजूदा पुरुष एकल चैम्पियन शी युकी को 26 मार्च से इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के के डी जाधव इंडोर हाल में होने वाले योनेक्स सनराइड इंडिया ओपन के नौवें संस्करण के लिए टाप सीडिंग मिली है। सिरी फोर्ट स्पोटर्स काम्पलेक्स में आठ सफल साल बिताने के बाद इस साल इस 350,000 डालर इनामी टूर्नामेंट को न सिर्फ नया पता मिला है बल्कि इस साल यह अब तक के सबसे बड़े चीनी दल का स्वागत करेगा। चीनी खिलाड़ियों नें सबसे चर्चित नाम वलर्ड नम्बर-2 युफेई का है, जिन्होंने बीते सप्ताह आल इंग्लैड ओपन के फाइनल में वलर्ड नम्बर-1 ताए जू यिंग को हराकर महिला एकल खिताब अपने नाम किया था।

इसे भी पढ़ें: इंडिया ओपन बैडमिंटन का आयोजन IGI स्टेडियम में होगा

भारत के इस प्रीमियर वलर्ड टूर सुपर 500 इवेंट के महिला एकल ड्रा में छह चीनी खिलाड़ी शामिल हैं। वलर्ड नम्बर-7 ही बिंगजियाओ और वलर्ड नम्बर-14 हान युई को क्रमशः तीसरी और सातवीं सीड मिली है। पूर्व चैम्पियन और 2012 ओलम्पिक गोल्ड मेडल विनर ली जुईरेई की इस टूर्नामें में वापसी हुई है जबकि चेन जियाओजिन और चाए यानयान ड्रा में शामिल अन्य चीनी खिलाड़ी हैं। इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई दूसरी सीड तथा 2017 की विजेता पीवी सिंधु और दो बार की चैम्पियन सायना नेहवाल करेंगी। सायना को इस बार पांचवीं सीड मिली है। सेमीफाइनल में विक्टर एक्सेलसन के हाथों हारकर आल इंग्लैंड खिताब बचाने से नाकाम रहे युकी इंडिया ओपन में अपना पहला मैच अपने ही देश के हुआंग युजीयांग के खिलाफ खेलेंगे और क्वार्टर फाइनल में उनका सामना अपने ही देश के झोउ जेकी से हो सकता है। वलर्ड नम्बर 19 लू गियांगजू और 37वें रैंक्ड झाओ जुनपेंग को एक और मुकाबले में भिड़ंत होगी। लोकप्रिय विक्टर को दूसरी सीड मिली है और आल इंग्लैंड फाइनल में पहुंचने के बाद 2017 में इंडिया ओपन जीत चुका यह खिलाड़ी एक बार फिर खिताब तक पहुंचना चाहेगा।



पुरुष एकल में अच्छी खासी संख्या में भारतीय खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस साल छह खिलाड़ी इस वर्ग में हैं। इनमें 2015 के चैम्पियन किदाम्बी श्रीकांत की तीसरी, बीडब्ल्यूएफ वलर्ड टूर फाइनल्स सेमीफाइनलिस्ट समीर वर्मा को पांचवीं वरीयता मिली है। साथ ही इस बार साई प्रणीत, एचएस प्रणाय, पारूपल्ली कश्यप और शुभांकर डे जैसे खिलाड़ी भारत की ओर से चुनौती पेश करेंगे सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की तीसरी सीड पुरुष युगल जोड़ी 2019 में अपने सफर की शुरुआत कई सारी अपेक्षाओं के साथ करेंगे। पूर्व नेशनल चैम्पियन मनु अत्री और सुमित रेड्डी इस वर्ग में एकमात्र सीडेड जोड़ीदार हैं। इन्हें छठी सीड मिली है। 2018 वलर्ड चैम्पियनशिप क्वार्टर फाइनलिस्ट रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा को यहां मिश्रित युगल में आठवीं सीड मिली है। इस वर्ग में चीन के वांग यिलयू और हुआंग डोंगपिंग को टाप सीड मिली है। ये दोनों 2018 बीडब्ल्यूएफ वलर्ड टूर फाइनल्स चैम्पियन रह चुके हैं। प्रणव जेरी चोपड़ा और सिक्की रेड्डी को इस साल कोई सीड नहीं मिली और ये पहले राउंड में हाफिज फैजल और ग्लोरिया विदजाजा से भिड़ेंगे। कामनवेलथ गेम्स ब्रांज मेडलिस्ट रेड्डी और पोनप्पा पहले राउंड में छठी सीड ली वेनमेई और झेंग यू को हराने का प्रयास करेंगे।
 
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप