सचिन से लेकर विराट तक, कोबी ब्रायंट की मौत से शोक में डूबा क्रिकेट जगत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 27, 2020   12:40
सचिन से लेकर विराट तक, कोबी ब्रायंट की मौत से शोक में डूबा क्रिकेट जगत

सचिन तेंदुलकर से लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली सहित दुनिया भर के क्रिकेटरों ने भी बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट की हेलीकाप्टर दुर्घटना में मौत पर शोक व्यक्त किया है।तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि कोबे ब्रायंट, उनकी बेटी गियाना और हेलीकॉप्टर में सवार अन्य लोगों की आकस्मिक मौत से दुखी हूं।

नयी दिल्ली। सचिन तेंदुलकर से लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली और अपने जमाने के दिग्गज विवियन रिचर्ड्स सहित दुनिया भर के क्रिकेटरों ने भी बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट की हेलीकाप्टर दुर्घटना में मौत पर शोक व्यक्त किया है। ब्रायंट और उनकी 13 वर्षीय बेटी गियाना सहित सात अन्य की रविवार को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गयी। ब्रायंट 41 साल के थे और उन्हें बास्केटबॉल के दिग्गज खिलाड़ियों में आंका जाता है। 

तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि कोबे ब्रायंट, उनकी बेटी गियाना और हेलीकॉप्टर में सवार अन्य लोगों की आकस्मिक मौत से दुखी हूं। उनके परिवार, मित्रों और दुनिया भर के प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं है। ’ कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा कि आज इस खबर को सुनकर बहुत दुखी हूं। बचपन की कई यादें जुड़ी हैं। सुबह जल्दी उठकर कोर्ट पर उनकी जादूगरी देखना, जिससे मैं मंत्रमुग्ध हो जाता था। जीवन कितना अप्रत्याशित और अस्थिर है। 

इसे भी पढ़ें: जानें, कौन थे कोबी ब्रायंट, जिनकी मौत पर रो रही है पूरी दुनिया

दुर्घटना में उनकी बेटी गियाना की भी मौत हो गयी। मैं इससे बहुत आहत हूं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे। परिवार के प्रति संवेदना। ईश्वर उन्हें मजबूती प्रदान करे। ’’रिचर्ड्स ने कहा, ‘‘खेल जगत का वास्तविक दिग्गज। प्रिय कोबे और उनकी बेटी की आत्मा को ईश्वर शांति प्रदान करे। ईश्वर परिवार को इस दुखद समय से उबरने के लिये शक्ति दे। ’’आस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने कहा कि इस दुर्घटना से वह स्तब्ध हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हर किसी की तरह मैं भी कोबे ब्रायंट और उनकी 13 वर्षीय बेटी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत से स्तब्ध और दुखी हूं। उनके परिवार और परिजनों के प्रति संवेदनाएं। ’’भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और श्रीलंका के पूर्व कप्तान माहेला जयवर्धने ने भी ब्रायंट की मौत पर शोक व्यक्त किया। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।