मुंबई से हारकर भी इंडियन सुपर लीग के फाइनल में पहुचा गोवा एफसी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 13 2019 10:06AM
मुंबई से हारकर भी इंडियन सुपर लीग के फाइनल में पहुचा गोवा एफसी
Image Source: Google

गोवा की टीम ने मुंबई में खेले गये पहले चरण के सेमीफाइनल में ही 5-1 की जीत दर्ज कर फाइनल का टिकट लगभग कटा लिया था। मुंबई को फाइनल में पहुंचने के लिये गोवा को कम से कम पांच गोल के अंतर से हराना था लेकिन टीम मैच में एक ही गोल कर पायी।

गोवा। गोवा एफसी ने सेमीफाइनल के दूसरे चरण में मंगलवार को यहां मुंबई सिटी एफसी से 0-1 की हार के बावजूद भी कुल 5-2 के अंतर से इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के फाइनल में दूसरी बार जगह बनायी। गोवा एफसी रविवार को खेले जाने वाले फाइनल में बेंगलुरु एफसी के खिलाफ खेलेगी जो लगातार दूसरे साल फाइनल में पहुंची है। गोवा की टीम ने मुंबई में खेले गये पहले चरण के सेमीफाइनल में ही 5-1 की जीत दर्ज कर फाइनल का टिकट लगभग कटा लिया था। मुंबई को फाइनल में पहुंचने के लिये गोवा को कम से कम पांच गोल के अंतर से हराना था लेकिन टीम मैच में एक ही गोल कर पायी। 

इसे भी पढ़ें: लगातार दूसरी बार आईएसएल फाइनल में पहुंची बेंगलुरू एफसी

राफेल बासतोस ने मैच के छठे मिनट में ही गोल कर मुंबई का खाता खोला लेकिन इसके बाद दोनों टीमें 90 मिनट के मुकाबले में कोई गोल नहीं कर सकी। गोवा चिंतित तो नहीं थी, लेकिन उसकी तरफ से प्रयास ज्यादा नहीं हो रहे थे। 17वें मिनट में उसे कॉर्नर मिला जिस पर गोल नहीं हो सका। पांच मिनट बाद नवीन कुमार ने गोवा को दूसरा गोल खाने से बचा लिया। राफेल ने मोदू सोगू को पास दिया। सोगू के प्रयास को नवीन ने शानदार तरीके से रोक मुंबई को निराश किया। गोवा का डिफेंस हालांकि मुंबई पर ज्यादा दबाव नहीं बना पा रहा था। इस बीच 34वें मिनट में गोवा के अहमद को मैच का पहला पीला कार्ड मिला। इसी मिनट में राफेल ने फ्री किक पर शानदार शॉट से नवीन की परीक्षा ली जिसमें गोवा के गोलकीपर सफल रहे। 

अहमद को पीला कार्ड मिलने के बाद 39वें मिनट में गोवा के कोच ने उन्हें बाहर बुला ईदू बेदिया को मैदान पर भेजा। पहले हाफ के अंत तक हालांकि गोवा बराबरी नहीं कर सकी। पहले हाफ में पूरी तरह से शांत रहे गोवा के स्टार फेरान कोरोमिनास ने दूसरे हाफ में आते ही अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। उन्होंने बॉक्स के बाहर से एक शानदार शॉट लिया जिसे मुंबई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने रोक लिया। कोरोमिनास ने 60वें मिनट में भी जोयनेर लारोंको को छकाते हुए गोल करने का अच्छा प्रयास किया, लेकिन जोयनेर ने उन्हें गिरा दिया।

इसे भी पढ़ें: खुद को श्रेष्ठ और दूसरे को हीन मानने की भावना बलवती होती चली जा रही है



इसके अगले मिनट गोवा को कॉर्नर मिला जिसे ब्रैंडन फर्नाडेज ने लिया। इस कॉर्नर में हालांकि ज्यादा दम नहीं था इसलिए मुंबई ने इसे आसानी से क्लीयर कर दिया। 65वें मिनट में गोवा ने फर्नाडेज को बाहर बुला मनवीर सिंह को अंदर भेजा। फर्नांडेज को चोट के कारण बाहर जाना पड़ा। मुंबई ने भी 70वें मिनट में बदलाव कर रायेनिएर फर्नाडेज को बाहर भेज मोहम्मद रफीक को अंदर उतारा। मुंबई इस मैच में तो 1-0 से जीत दर्ज करने में सफल रही लेकिन पहले चरण की करारी हार ने उसे फाइनल में जाने से रोक दिया।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story