CWG 2022: पहले मैच में घाना से भिड़ेगी भारतीय पुरुष हॉकी टीम, कप्तान मनप्रीत ने टीम को दी ये सलाह

 Manpreet Singh
Twitter @manpreetpawar07
निधि अविनाश । Jul 31, 2022 1:56PM
घाना के अलावा, ग्रुप बी में भारत का सामना इंग्लैंड, कनाडा और वेल्स से भी होगा। मनप्रीत, जो अपना 300 वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए तैयार है, चाहते है कि उनकी टीम पूरे टूर्नामेंट में अपना ध्यान केंद्रित रखे।

राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में भारतीय हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह ने अपनी टीम से आग्रह करते हुए कहा कि किसी भी विरोधी टीम को कम आंकने की गलती नहीं करें। रविवार, 31 जुलाई को भारतीय पुरुष हॉकी टीम पूल बी मैच में घाना के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। पिछले साल भारत ने जर्मनी को हराकर 41 साल बाद ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। साल 2010 और 2014 में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने नई दिल्ली और ग्लासगो में अपना शानदार प्रदर्शन देते हुए सिल्वर मेडल जीता था।

इसे भी पढ़ें: CWG 2022: भारत की झोली में अब तक 4 मेडल, वेटलिफ्टिंग में खिलाड़ियो ने दिया शानदार प्रदर्शन

घाना के अलावा, ग्रुप बी में भारत का सामना इंग्लैंड, कनाडा और वेल्स से भी होगा। मनप्रीत, जो अपना 300 वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए तैयार है, चाहते है कि उनकी टीम पूरे टूर्नामेंट में अपना ध्यान केंद्रित रखे। मनप्रीत ने खेल से पहले कहा कि "इस बार राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में हमारा दर्शन 'ज़ूम आउट और ज़ूम इन' जैसा होगा। हमारे कोचों ने हमें जूम आउट यानि की दूर से सोच कर हमें क्या हासिल करना है उस पर विचार करने को कहा है। हम पदक जीतना चाहते हैं, लेकिन हम कैसे हासिल कर सकते हैं इसके लिए पहली चीज जो हमें करनी है, वह यह है कि किसी भी टीम को कम नहीं आंकना है।उन्होंने कहा, "दूसरा, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम मैच दर मैच अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें और अपने गेम प्लान पर ध्यान दें।" बता दें कि भारत ने 1975 विश्व कप के बाद से घाना का सामना नहीं किया है।

अन्य न्यूज़