आतंकी हमले के बाद न्यूजीलैंड के सुरक्षित स्थल होने की छवि हुई खराब

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 16 2019 3:51PM
आतंकी हमले के बाद न्यूजीलैंड के सुरक्षित स्थल होने की छवि हुई खराब
Image Source: Google

बांग्लादेश क्रिकेट टीम इसमें बाल बाल बची जो मस्जिद के निकट ही थी और हमले के बाद न्यूजीलैंड का बचा हुआ उनका दौरा रद्द कर दिया गया।

आकलैंड। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड वाइट ने कहा कि क्राइस्टचर्च में मस्जिदों में हुई गोलीबारी से न्यूजीलैंड और अन्य जगहों पर खेल प्रतियोगिताओं की मेजबानी पर दूरगामी असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इससे न्यूजीलैंड की ‘सुरक्षित स्थल’ होने की छवि भी खत्म हो गयी। शुक्रवार को दो मस्जिदों में हुए हमले में कम से कम 49 लोगों की मौत हो गयी। बांग्लादेश क्रिकेट टीम इसमें बाल बाल बची जो मस्जिद के निकट ही थी और हमले के बाद न्यूजीलैंड का बचा हुआ उनका दौरा रद्द कर दिया गया। 



 
वाइट ने स्टफ डाट को डाट एनजेड ने वाइट के हवाले से कहा, ‘‘यह हमला चौंकाने वाला था। इससे अंतरराष्ट्रीय खेल मेजबानी का पूरा परिदृश्य ही बदल जायेगा। मुझे लगता है कि अब हर चीज बदल जायेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम निश्चित रूप से अपनी सुरक्षा को और पुख्ता करेंगे। मुझे लगता है कि अब यह सोच भी खत्म हो जायेगी कि न्यूजीलैंड सुरक्षित जगह है।’’ वाइट ने कहा, ‘‘अब हमें - सभी अधिकारियों और खेल संगठनों - को बहुत ही सतर्क रहना होगा।’’
 
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video