शुभमन गिल बोले, इंग्लैंड में WTC फाइनल पर ध्यान देना महत्वपूर्ण होगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 24, 2021   16:38
शुभमन गिल बोले, इंग्लैंड में WTC फाइनल पर ध्यान देना महत्वपूर्ण  होगा

भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा कि, इंग्लैंड में सत्र दर सत्र पर ध्यान देना महत्वपूर्ण होगा।इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में वह अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाये थे लेकिन अब वह इसकी भरपायी करने के लिये तैयार हैं।

नयी दिल्ली। भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का मानना है कि टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिये बेहतर तैयारी नहीं कर सकती हैं लेकिन उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की परिस्थिति​यों में सत्र दर सत्र खेलने पर ध्यान देना महत्वपूर्ण होगा। गिल टीम के अन्य साथियों के साथ मुंबई में 14 दिन के पृथकवास पर हैं। पिछले साल आस्ट्रेलिया में पदार्पण करने के बाद सीनियर टीम के साथ यह उनका इंग्लैंड का पहला दौरा होगा। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में वह अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाये थे लेकिन अब वह इसकी भरपायी करने के लिये तैयार हैं। इस दौरे की शुरुआत 18 जून को न्यूजीलैंड के खि​लाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल से होगी जिसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी।

इसे भी पढ़ें: कोरोना की जंग में BCCI 2000 आक्सीजन कनसंट्रेटर्स दान में देगा

गिल ने इंडिया टीवी से कहा, हमने आस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया। हम विदेशों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और मुझे लगता है कि हम इस फाइनल के लिये बेहतर तैयारी नहीं कर सकते हैं। सलामी बल्लेबाज होने के नाते आपको केवल इंग्लैंड ही नहीं बल्कि विदेशों में सत्र दर सत्र खेलने में सक्षम होना चाहिए। उन्होंने कहा, एक बार में एक सत्र पर ध्यान देना महत्वपूर्ण होता है। इंग्लैंड में जब भी बादल छाये होते हैं तब गेंद अधिक स्विंग करती है और जब धूप खिली होती है तो बल्लेबाजी करना आसान होता है। एक सलामी बल्लेबाज के रूप में इन परिस्थितियों का आकलन करना महत्वपूर्ण है। कोविड काल में पृथकवास के बारे में गिल ने कहा, यह बेहद कड़ा है। आपको 14 दिन तक कमरे में रहना पड़ता है और आपके पास करने के लिये कुछ खास नहीं होता है। हमें हर दिन का कार्यक्रम सौंपा गया है और हम उसके अनुसार चलते हैं। हम स्वयं को फिल्में देखने में व्यस्त रखते हैं या कुछ समय आई पैड पर बिताते हैं लेकिन कुल मिलाकर यह बहुत कठिन है। अब तक सात टेस्ट मैच खेलने वाले गिल 2019 से टीम के साथ है लेकिन उन्हें दिसंबर में मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में पदार्पण का मौका मिला था।

इसे भी पढ़ें: पुरुषों जितना ध्यान दिया जाने पर भारतीय महिला टीम भी बना सकती है अपना दबदबा : इशा गुहा

टीम के साथ बिताये गये समय तथा कप्तान विराट कोहली और अपने सलामी जोड़ीदार रोहित शर्मा से बातचीत के बारे में गिल ने कहा, विराट भाई जब भी मुझसे खेल के बारे में बात करते हैं तो बेपरवाह होकर खेलने के लिये कहते हैं। वह मानसिकता के बारे में काफी बात करते हैं और अपने अनुभव साझा करते हैं। उन्होंने कहा, और जब मैं रोहित भाई के साथ बल्लेबाजी कर रहा होता हूं तो हम अमूमन इस पर बात करते हैं कि गेंदबाज कहां गेंद करेगा, परिस्थिति कैसी है और उस आधार पर कब जोखिम लेना चाहिए और कब नहीं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।