भारतीय महिला हॉकी टीम न्यूजीलैंड से हारी, अगला मुकाबला ब्रिटेन से

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 29, 2020   16:43
भारतीय महिला हॉकी टीम न्यूजीलैंड से हारी, अगला मुकाबला ब्रिटेन से

भारतीय महिला हॉकी टीम को न्यूजीलैंड ने बुधवार को तीसरे मैच में 1.0 से हरा दिया। मैच में एकमात्र गोल न्यूजीलैंड ने होप राल्फ ने 37वें मिनट में किया। भारत ने आक्रामक शुरूआत की और दूसरे ही मिनट में पेनल्टी कार्नर बनाया लेकिन उस पर गोल नहीं हो सका।

आकलैंड। भारतीय महिला हॉकी टीम को न्यूजीलैंड ने बुधवार को तीसरे मैच में 1.0 से हरा दिया। मैच में एकमात्र गोल न्यूजीलैंड ने होप राल्फ ने 37वें मिनट में किया। इससे पहले भारतीय टीम ने पहले मैच में न्यूजीलैंड की डेवलपमेंट टीम को 4.0 से हराया था लेकिन अगला मैच 1.0 से हार गई। भारत ने आक्रामक शुरूआत की और दूसरे ही मिनट में पेनल्टी कार्नर बनाया लेकिन उस पर गोल नहीं हो सका। न्यूजीलैंड ने भी शुरू में दो पेनल्टी कार्नर बनाये लेकिन भारतीय डिफेंस काफी मजबूत था। 

इसे भी पढ़ें: टीम इंडिया ने NZ को दिया 180 रनों का लक्ष्य, रोहित ने खेली अर्धशतकीय पारी

भारतीय कोच शोर्ड मारिन ने कहा कि हमने डिफेंस में आज कुछ प्रयोग किये और न्यूजीलैंड को सर्कल में घुसने के मौके दिये। इस समय ये सारे प्रयोग करना सही है क्योंकि हम ओलंपिक की तैयारी कर रहे हैं। दूसरे क्वार्टर में भारतीय स्ट्राइकरों ने पेनल्टी कार्नर बनाया लेकिन मेजबान ने गोल नहीं होने दिया। मारिन ने कहा कि हमारे खेल में मैच दर मैच सुधार आ रहा है और हम हर अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस समय नतीजे अहम नहीं बल्कि प्रक्रिया महत्वपूर्ण है। पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद न्यूजीलैंड ने तीसरे क्वार्टर की सकारात्मक शुरूआत की और 37वें मिनट में गोल कर लिया। आखिरी क्वार्टर में न्यूजीलैंड को दो और भारत को एक पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन गोल नहीं हो सका। भारतीय टीम चार फरवरी को ब्रिटेन से खेलेगी। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।