IOC ने नरिंदर बत्रा को ओलंपिक चैनल आयोग का सदस्य नियुक्त किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 27, 2020   19:01
IOC ने नरिंदर बत्रा को ओलंपिक चैनल आयोग का सदस्य नियुक्त किया

आईओसी ने बत्रा को ओलंपिक चैनल आयोग का सदस्य नियुक्त किया है।बत्रा पिछले साल जून में आईओसी सदस्य बने थे। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के प्रमुख बत्रा ने कहा, ‘‘ओलंपिक चैनल आयोग का सदस्य नियुक्त किए जाने के लिए धन्यवाद देता हूं।

नयी दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा को ओलंपिक चैनल आयोग का सदस्य नियुक्त किया गया है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक को लिखे पत्र में बत्रा ने इस भूमिका के लिए चुने जाने पर आभार जताया। बत्रा पिछले साल जून में आईओसी सदस्य बने थे। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के प्रमुख बत्रा ने कहा, ‘‘ओलंपिक चैनल आयोग का सदस्य नियुक्त किए जाने के लिए धन्यवाद देता हूं और मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं और खुशी के साथ इस नियुक्ति को स्वीकार करता हूं।

इसे भी पढ़ें: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का हुआ ऐलान, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे मैच

इस अतिरिक्त भूमिका में आईओसी की सेवा करना बड़े सम्मान की बात है।’’ बत्रा ने कहा, ‘‘मैं जरूरी गोपनीयता बनाऊंगा और अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के अनुसार योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।’’ ओलंपिक चैनल आयोग आईओसी सत्र, आईओसी कार्यकारी बोर्ड और आईओसी अध्यक्ष को सलाह देता है और ओलंपिक चैनल को लांच करने और इसके संचालन में भी मार्गदर्शन करता है। बत्रा इससे पहले 2014-2016 तक हॉकी इंडिया के अध्यक्ष और 2003-2013 तक एशियाई हाकी महासंघ से अध्यक्ष रहे। वह 2003 से 2013 तक दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष भी थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।