• क्या ओलंपिक में होगी दर्शकों की एंट्री? IOC के अधिकारियों ने जताई उम्मीद

आईओसी को बीजिंग खेलों के दौरान दर्शकों के स्टेडियमों में आने की उम्मीद होगी।इसकी जगह जापान के लोगों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों को डर है कि कहीं ओलंपिक खेलों से जापान में संक्रमण के मामलों में इजाफा नहीं हो।

तोक्यो। बीजिंग 2022 शीतकालीन ओलंपिक की तैयारियों का निरीक्षण कर रहे अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अधिकारी ने उम्मीद जताई कि दुनिया भर के प्रशंसकों को अगले ओलंपिक देखने के लिए निजी तौर पर चीन जाने की स्वीकृति दी जाएगी। शुक्रवार को उद्घाटन समारोह के साथ शुरू हो रहे तोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों के दौरान स्थानीय और विदेशी दर्शकों को प्रतियोगिताओं को देखने के लिए स्टेडियम में जाने की स्वीकृति नहीं होगी जिससे खेलों के मेजबान शहर में आम तौर पर बनने वाला जश्न का माहौल गायब है। इसकी जगह जापान के लोगों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों को डर है कि कहीं ओलंपिक खेलों से जापान में संक्रमण के मामलों में इजाफा नहीं हो।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद ओलंपिक से बाहर हुई यह खिलाड़ी!

शीतकालीन खेलों का आयोजन कर रहे चीन के अधिकारियों ने कहा कि खेलों में हिस्सा ले रहे सभी लोगों का स्वास्थ्य और सुरक्षा उनकी सबसे बड़ी चिंता है। अभियान चलाने वाले समूह चीन में अल्पसंख्यकों के खिलाफ मनवाधिकार हनन के आरोपों को देखते हुए 2022 बीजिंग शीतकालीन खेलों को ‘नरसंहार के खेल’ के रूप में प्रचारित करने का प्रयास कर रहे हैं।