भारत स्मिथ के लिये कैसी रणनीति बनाता है यह देखना दिलचस्प होगा: माइकल आथरटन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 26, 2020   17:34
भारत स्मिथ के लिये कैसी रणनीति बनाता है यह देखना दिलचस्प होगा: माइकल आथरटन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथरटन ने कहा कि भारत स्टीव स्मिथ के लिये कैसी रणनीति बनाता है यह देखना काफी दिलचस्प होगा।आथरटन ने सोनी टेन के कार्यक्रम ‘पिट स्टॉप’ में कहा, ‘‘मैं यह देखने के लिये बेहद उत्सुक रहूंगा कि भारत उसके (स्मिथ) लिये कैसी रणनीति बनाता है। उसकी बल्लेबाजी का अलग तरीका है।

कोलकाता। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथरटन यह देखने के लिये उत्सुक हैं कि भारत इस साल के आखिर में जब आस्ट्रेलिया का दौरे पर जाएगा तो उसके तेज गेंदबाज स्टीव स्मिथ जैसे बल्लेबाज के लिये क्या रणनीति बनाते हैं। भारत जब 2018-19 में आस्ट्रेलिया दौरे पर गया था तो स्मिथ और डेविड वार्नर एक साल का प्रतिबंध झेल रहे थे। भारत ने यह श्रृंखला 2-1 से जीतकर पहली बार आस्ट्रेलियाई धरती पर श्रृंखला अपने नाम की थी। आथरटन ने सोनी टेन के कार्यक्रम ‘पिट स्टॉप’ में कहा, ‘‘मैं यह देखने के लिये बेहद उत्सुक रहूंगा कि भारत उसके (स्मिथ) लिये कैसी रणनीति बनाता है। उसकी बल्लेबाजी का अलग तरीका है।

इसे भी पढ़ें: FIFA अंडर-17 विश्व कप की खिलाड़ियों के लिए अभ्यास की व्यवस्था करने के निर्देश

वह अपरंपरागत है लेकिन मैं उसकी बल्लेबाजी देखने का आनंद लेता हूं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि खेल तब बेहतर बन जाता है जब उसे कुछ ऐसे लोग खेल रहे हों जिनके खेलने का तरीका पूरी तरह से भिन्न हो। ’’ आथरटन ने हालांकि कहा कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा जैसे अच्छे तेज गेंदबाजों की उपस्थिति में मुकाबला बराबरी का बन गया है। उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट प्रशंसक जिस वजह से उम्मीद करेंगे वह उसका मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है। अच्छे तेज गेंदबाजी आक्रमण के बिना आस्ट्रेलिया में जीत दर्ज करना बेहद मुश्किल है। ’’ आथरटन का इसके साथ ही मानना है कि रोहित शर्मा स्ट्रोक खेलने की अपनी क्षमता के कारण आस्ट्रेलिया की उछाल वाली पिचों पर सफल हो सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय बल्लेबाजों को देखने में मुझे इसलिए आनंद आता है क्योंकि वे मुझे बेहद नैसर्गिक लगते हैं। उन पर कोई तकनीकी अपनाने के लिये दबाव नहीं बनाया जाता है। इसके लिये रोहित शर्मा से बेहतर उदाहरण नहीं हो सकता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...