कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बावजूद ओलंपिक की मेजबानी कर सकता है जापान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 24, 2020   17:38
कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बावजूद ओलंपिक की मेजबानी कर सकता है जापान

तोक्यो के गवर्नर ने कहा, जापान संक्रमण के बढ़ते मामलों के बावजूद ओलंपिक की मेजबानी कर सकता है।सरकार इस बीच महामारी के प्रभावित अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाए बिना एहतियाती कदमों को लागू करने और व्यावसायिक गतिविधियों को चलाने के बीच संतुलन बैठाने का प्रयास कर रही है।

तोक्यो। तोक्यो की गवर्नर युरिको कोइके को यकीन है कि जापान में हाल में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के बावजूद वे पूर्ण सुरक्षा के साथ अगले साल ओलंपिक खेलों का आयोजन कर पाएंगे। जापान में इस महीने संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है और रोजाना देश में 2000 से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। सरकार इस बीच महामारी के प्रभावित अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाए बिना एहतियाती कदमों को लागू करने और व्यावसायिक गतिविधियों को चलाने के बीच संतुलन बैठाने का प्रयास कर रही है।

इसे भी पढ़ें: अनुबंध तोड़ने के लिये भारतीय वॉलीबॉल महासंघ को चार करोड़ देने का आदेश

कोइके ने मंगलवार को तोक्यो में प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मेजबान शहर के रूप में मैं खेलों का आयोजन कराने के लिए प्रतिबद्ध हूं फिर चाहे कुछ भी करना पड़ा।’’ कोइके का यह बयान अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाक के तोक्यो दौरे के एक हफ्ते बाद आया है। बाक ने जापान के ओलंपिक अधिकारियों के साथ कई बैठक की थी जिसमें कोइके भी शामिल थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।