PSG की टीम के लिए Kylian Mbappe ने रचा इतिहास, मुकाबले में पांच गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बनें

Kylian Mbappé
ANI Image
रितिका कमठान । Jan 24, 2023 1:12PM
फीफा विश्व कप के 18 दिसंबर को कतर में हुए फाइनल मुकाबले में हैट्रिक जड़ने के बाद किलियन एम्बाप्पे की ये पहली हैट्रिक है। किलियन एम्बाप्पे पेरिस सेंट जर्मन के इतिहास में एक ही मुकाबले के दौरान पांच गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए है। इस मुकाबले में उन्होंने 12 मिनट में एक हैट्रिक भी जड़ी है।

किलियन एम्बाप्पे पेरिस सेंट जर्मन के इतिहास में एक ही मुकाबले के दौरान पांच गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए है। इस मुकाबले में उन्होंने 12 मिनट में एक हैट्रिक भी जड़ी है। Pays de Cassel के खिलाफ फ्रेंच कप के मुकाबले में पेरिस सेंट जर्मन ने 7-0 से टीम को मात दी। इस जीत के हीरो रहे किलियन एम्बाप्पे, जिनके दमदार खेल की बदौलत टीम कुल सात गोल करने में सफल हो सकी।

फीफा विश्व कप के 18 दिसंबर को कतर में हुए फाइनल मुकाबले में हैट्रिक जड़ने के बाद किलियन एम्बाप्पे की ये पहली हैट्रिक है। इस मुकाबले में फ्रांस की टीम अर्जेंटीना से पेनल्टी शूटआउट में हार गई थी। इस हार के बाद किलियन एम्बाप्पे काफी मायूस नजर आए थे। वहीं विश्व कप की हार को भुलाने के बाद फिर से उन्होंने खेल में दमदार वापसी की है।

बता दें कि इस सीजन में अब तक किलियन ने 25 गोल दागे है। पीएसजी के लिए वो अब तक 196 गोल कर चुके है। वहीं उनसे आगे एडिनसन कैवानी है, जो 200 के क्लब में शामिल है। इस क्लब में शामिल होने के लिए किलियन एम्बाप्पे को सिर्फ चार गोल और करने है। बता दें कि किलियन एम्बाप्पे प्रतिस्पर्धी मुकाबले में पांच गोल करने वाले पीएसजी टीम के पहले खिलाड़ी बने है।

इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद एम्बाप्पे ने कहा कि हमने खेल और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। हम काफी खुश हैं। अपने से काफी कम अनुभव वाली टीम के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने कहा कि इस टीम के खिलाफ खेलने से ये याद आया कि किसी समय हमारी फुटबॉल भी ऐसे ही शुरु हुआ था।

पीएसजी के कोच क्रिस्टोफ गाल्टियर ने अपनी बात रखी और एक मजबूत पक्ष चुना, जिसमें विश्व कप के शीर्ष स्कोरर एम्बाप्पे और नेमार लाइनअप में थे, हालांकि उन्होंने विश्व कप विजेता लियोनेल मेस्सी को उत्तरी ओर लेंस के होम स्टेडियम में खेले गए खेल के लिए आराम दिया।

ऐसा रहा है टीम का इतिहास

जानकारी के मुताबिक पीएसजी की टीम फ्रेंच कप में 14 बार जीत हासिल कर चुकी है। राउंड 16 में पीएसजी को 6 फरवरी को मार्सिले से भिड़ना है। इस मुकाबले के बाद पीएसजी की टीम को चैंपियंस लीग खेली जाएगी। इस मुकाबले में जर्मनी की टीम बायर्न म्यूनिख की मेजबानी करेगी। 

अन्य न्यूज़