हैंड आफ गॉड के नाम से मशहूर डिएगो माराडोना की ख्वाहिश, कहा- इंग्लैंड के खिलाफ करना है एक और गोल

Maradona
महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना साठ बरस के हो गए है।माराडोना ने फ्रांस की फुटबॉल पत्रिका को दिये इंटरव्यू में कहा ,‘‘ मेरा सपना इंग्लैंड के खिलाफ एक और गोल करने का है।इस बार दाहिने हाथ से।’’अर्जेंटीना ने वह मैच 2 . 1 से जीता और विश्व कप भी अपने नाम किया।

ब्यूनस आयर्स। महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना ने शुक्रवार को अपना 60वां जन्मदिन मनाया और कहा कि उनकी ख्वाहिश इंग्लैंड के खिलाफ एक और गोल करने की है लेकिन इस बार दाहिने हाथ से। अर्जेंटीना के इस महान फुटबॉलर ने 1986 विश्व कप क्वार्टर फाइनल में बायें हाथ से गोल किया था जो सबसे मशहूर भी रहा और बदनाम भी जिसे ‘ हैंड आफ गॉड’ कहा गया। माराडोना ने फ्रांस की फुटबॉल पत्रिका को दिये इंटरव्यू में कहा ,‘‘ मेरा सपना इंग्लैंड के खिलाफ एक और गोल करने का है। इस बार दाहिने हाथ से।’’

इसे भी पढ़ें: कंबोडिया की खिलाड़ी को मात देकर रितु फोगाट ने जीता लगातार तीसरा MMA खिताब

हाल ही में कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये माराडोना पृथकवास में है। इंग्लैंड के खिलाफ माराडोना ने वह गोल किया , तब वह 26 वर्ष के थे। अर्जेंटीना ने वह मैच 2 . 1 से जीता और विश्व कप भी अपने नाम किया। चार साल बाद इटली में विश्व कप फाइनल में टीम पश्चिम जर्मनी से हार गई। माराडोना के जन्मदिन के मौके पर रेडक्रॉस ने उनकी 10 शर्ट चैरिटी के लिये नीलाम करने की घोषणा की।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़