तोक्यो 2020 पैरालिंपिक: क्वारंटाइन में मरियप्पन थंगावेलु, उद्घाटन समारोह में भारत के ध्वजवाहक नहीं होंगे

Tokyo Paralympics, Mariyappan Thangavelu, Tokyo 2020 Paralympics, 2020 Summer Paralympics, Tokyo Paralympics Opening Ceremony
रियो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता मरियप्पन पांच अन्य भारतीयों के साथ के पृथकवास पर हैं। चक्का फेंक के एथलीट विनोद कुमार भी इसी कारण से उद्घाटन समारोह में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

तोक्यो।ऊंची कूद के एथलीट मरियप्पन थांगवेलु तोक्यो की उड़ान के दौरान कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण पैरालंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह में भारतीय ध्वजवाहक नहीं बन पाएंगे और उनकी जगह भाला फेंक के एथलीट टेक चंद लेंगे। रियो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता मरियप्पन पांच अन्य भारतीयों के साथ के पृथकवास पर हैं। चक्का फेंक के एथलीट विनोद कुमार भी इसी कारण से उद्घाटन समारोह में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

इसे भी पढ़ें: दीपा मलिक ने कहा, तोक्यो पैरालंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे

भारत के दल प्रमुख गुरशरण सिंह ने कहा, ‘‘हमें तोक्यो पैरालंपिक कोविड नियंत्रण कक्ष से अभी सूचना मिली कि हमारे छह पैरा खिलाड़ियों का तोक्यो तक की यात्रा के दौरान संक्रमित व्यक्ति से करीबी संपर्क रहा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इन छह में से मरियप्पन और विनोद कुमार सबसे करीबी संपर्क पाये गये। यह खेदजनक है कि मरियप्पन उदघाटन समारोह में भाग नहीं ले पाएंगे जबकि वह ध्वजवाहक थे। उनकी जगह अब टेक चंद ध्वजवाहक की जिम्मेदारी संभालेंगे।’’ सिंह ने हालांकि कहा कि मरियप्पन और विनोद दोनों अपनी स्पर्धाओं में भाग लेंगे क्योंकि उनका परीक्षण नेगेटिव आया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़