मुंबई ने मध्य प्रदेश को 8 विकेट से रौंदा, टी20 टूर्नामेंट में तीसरी जीत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 25, 2019   11:08
मुंबई ने मध्य प्रदेश को 8 विकेट से रौंदा, टी20 टूर्नामेंट में तीसरी जीत

हाल में अय्यर ने किसी भी भारतीय का टी20 का सर्वोच्च स्कोर बनाते हुए ऋषभ पंत को पछाड़ा था।

इंदौर। मुंबई ने रविवार को यहां सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में जीत का क्रम जारी रखते हुए मध्य प्रदेश को आठ विकेट से पराजित किया जो उसकी इस घरेलू टी20 टूर्नामेंट में उसकी तीसरी जीत है। इससे पहले मुंबई ने सिक्किम और पंजाब को मात दी थी। मुंबई ने 19–3 ओवर में मध्य प्रदेश को 143 रन पर समेट दिया था और फिर चार ओवर रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया जिसमें फार्म में चल रहे बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 55 गेंद में 103 रन की आक्रामक नाबाद पारी खेली। हाल में अय्यर ने किसी भी भारतीय का टी20 का सर्वोच्च स्कोर बनाते हुए ऋषभ पंत को पछाड़ा था। 

इससे पहले मुंबई के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने 28 रन देकर चार विकेट हासिल किये जबकि धवल कुलकर्णी और शारदुल ठाकुर को दो दो विकेट मिले। मध्य प्रदेश के लिये कप्तान रजत पाटीदार 47 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। वहीं टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा ने बल्ले से शानदार फार्म जारी रखते हुए रोबिन उथप्पा के साथ मिलकर सौराष्ट्र को पंजाब पर आठ विकेट से जीत दिलायी। सौराष्ट्र ने कप्तान जयदेव उनादकट के 30 रन देकर तीन विकेट से पंजाब को महज 122 रन पर समेट दिया। जिसके लिये अनुभवी युवराज सिंह ने 34 रन बनाये। 

इसे भी पढ़े: राशिद की हैट्रिक, अफगान ने आयरलैंड को 3-0 से किया क्लीन स्वीप

उथप्पा ने 54 और पुजारा ने नाबाद 42 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को आठ विकेट रहते जीत दिलायी। ग्रुप के बाकी अन्य मैचों सूरत में बिहार को तमिलनाडु से छह विकेट से पराजय का मुंह देखना पड़ा। वहीं होलकर स्टेडियम में रेलवे ने गोवा को आठ विकेट से शिकस्त दी। गुजरात ने हिमाचल प्रदेश पर 70 रन से जीत हासिल की और राजस्थान ने मेघालय को 72 रन से मात देकर चार अंक अपने नाम किये। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।