युवा जोश के साथ पाक के खिलाड़ी स्मिथ और वार्नर के अनुभव को देंगे चुनौती

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 19, 2019   14:18
युवा जोश के साथ पाक के खिलाड़ी स्मिथ और वार्नर के अनुभव को देंगे चुनौती

नये कप्तान अजहर अली, बाबर आजम और फार्म में चल रहे असद शफीक 2016-17 में यहां दौरा करने वाली टीम में थे जिसे 3-0 से पराजय झेलनी पड़ी थी। उस समय कप्तान रहे वर्तमान मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने कहा, आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले रिकार्ड से हम दबाव में नहीं है।

ब्रिस्बेन। आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर अभी तक एक भी टेस्ट श्रृंखला नहीं जीत सकी पाकिस्तानी टीम मंगलवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में उतरेगी तो उसके युवा आक्रमण के सामने स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे अनुभवी बल्लेबाजों की कठिन चुनौती होगी ।  पाकिस्तान ने आस्ट्रेलिया में श्रृंखला ड्रा कराई लेकिन अभी तक जीत नहीं सकी है । उसे आखिरी बार टेस्ट मैच में जीत सिडनी में 1995 में मिली थी । नये कप्तान अजहर अली, बाबर आजम और फार्म में चल रहे असद शफीक 2016-17 में यहां दौरा करने वाली टीम में थे जिसे 3-0 से पराजय झेलनी पड़ी थी । उस समय कप्तान रहे वर्तमान मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने कहा ,‘‘ आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले रिकार्ड से हम दबाव में नहीं है ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ यह जीत का सुनहरा मौका है क्योंकि अतीत में हम जो हासिल नहीं कर सके, अभी कर सकते हैं ।’’

इसे भी पढ़ें: IOC के ओलंपिक चैनल की शानदार पहल, अब हिन्दी में भी होगा ओलंपिक का सफर

पाकिस्तान की बल्लेबाजी आजम और शफीक पर निर्भर करती है जिन्होंने आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ नाबाद 111 और क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ नाबाद 101 रन बनाये । दूसरी ओर आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड से एशेज श्रृंखला 2-2 से ड्रा खेली और पाकिस्तान को टी20 श्रृंखला में 2-0 से मात दी । तेज गेंदबाजों की ऐशगाह पिच पर आस्ट्रेलिया के पास पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड जैसे गेंदबाज है लेकिन जेम्स पेटिनसन निलंबन के कारण नहीं खेल सकेंगे । 

इसे भी पढ़ें: इंस्टा पर वीडियो पोस्ट करने के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने महिला खिलाड़ी पर लगाया बैन

पाकिस्तान के पास 16 बरस के नसीम शाह के रूप में नया तेज गेंदबाज है जिनके साथ 19 बरस के शाहीन अफरीदी और मुसा खान भी होंगे । मोहम्मद अब्बास और इमरान खान सीनियर के पास अनुभव है । इन गेंदबाजों ने आस्ट्रेलिया ए को 122 रन पर आउट कर दिया था । स्मिथ और वार्नर को सस्ते में आउट करना हालांकि उनके लिये आसान नहीं होगा । एशेज में फ्लाप रहे वार्नर फार्म में लौट आये हैं । वहीं स्मिथ ने एशेज में सात पारियों में 774 रन बनाये और उस लय को कायम रखे हुए हैं ।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।