CWG 2022: प्रियंका गोस्वामी का कमाल, 10,000 मीटर पैदल चाल में जीता रजत पदक

Priyanka Goswami
ANI
अंकित सिंह । Aug 06, 2022 4:19PM
प्रियंका गोस्वामी ने 43.38 मिनट में अपनी रेस पूरी कर ली थी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की जेमिमाने 42.34 मिनट के समय में स्वर्ण पदक जीता। वही, केन्या की एमिली तीसरे स्थान पर रहीं। भारत के लिए इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स में पदकों की बरसात हो रही है। आज भी कई पदक आने की उम्मीद है।

प्रियंका गोस्वामी ने राष्ट्रमंडल खेलों की महिलाओं की 10,000 मीटर पैदल चाल स्पर्धा में रजत पदक जीता है। भारत के लिए उन्होंने 27 वां पदक जीता है। प्रियंका गोस्वामी ने 43.38 मिनट में अपनी रेस पूरी कर ली थी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की जेमिमाने 42.34 मिनट के समय में स्वर्ण पदक जीता। वही, केन्या की एमिली तीसरे स्थान पर रहीं। भारत के लिए इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स में पदकों की बरसात हो रही है। आज भी कई पदक आने की उम्मीद है।

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस साल की शुरुआत में रेस वॉकिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत की जीत अभी भी स्मृति में ताजा है और सीडब्ल्यूजी में अपने पहले पदक के साथ, प्रियंका गोस्वामी ने अनुशासन में भारत की उपस्थिति को मजबूत किया है। बधाई हो प्रियंका!

भारत को अब तक जो 9 रजत मिले हैं उनमें संकेत सरगरी, बिंदियारानी देवी, सुशीला देवी, विकास ठाकुर, भारतीय बैडमिंटन टीम, तूलिका मान, मुरली श्रीशंकर, अंशु मलिक, प्रियंका नाम शामिल हैं। वहीं, महिला लॉन बॉल टीम, टेबल टेनिस पुरुष टीम के साथ-साथ भारत के लिए मीराबाई चानू, जेरेमी लालरिनुंगा, अंचिता शेउली, सुधीर (पावर लिफ्टिंग), बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, दीपक पूनिया ने गोल्ड मेडल जीता है।

अन्य न्यूज़