पीवी सिंधू क्वार्टर फाइनल में, कोर्ट के असमान सतह के कारण टाले गए 3 मैच

pv-sindhu-in-quarter-finals-3-games-avoided-due-to-bad-court
हम शाम को अपने मैच खेलेंगे। ’’पिछले साल की तरह इस बार भी विश्व और घरेलू रैंकिंग के शीर्ष आठ खिलाड़ियों को बुधवार की रात को सुपर ड्रा के बाद सीधे एकल प्री क्वार्टर फाइनल में जगह दी गयी है। सिंधू के अलावा चौथी वरीयता प्राप्त अस्मिता चालिहा, तीसरी वरीय श्रेयांसी परदेशी, रिया मुखर्जी, आकर्षि कश्यप, नेहा पंडित और वैष्णवी भाले ने भी अंतिम आठ में प्रवेश किया।

गुवाहाटी। ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू ने सीधे गेम में जीत दर्ज करके गुरुवार को यहां 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया लेकिन साइना नेहवाल के कोर्ट की असमान सतह के कारण खेलने से इन्कार करने के कारण तीन मैचों का नये सिरे से कार्यक्रम तय किया गया। पूर्व चैंपियन और शीर्ष वरीयता प्राप्त सिंधू ने दक्षिण एशियाई अंडर-21 चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता नागपुर की मालविका बसोंद को 21-11, 21-13 से हराया। पुरूष वर्ग में समीर वर्मा को एड़ी की चोट के कारण मैच के बीच से हटना पड़ा। तब मैच का स्कोर 21-16, 1-8 था। 

वर्मा के बाद साइना ने कोर्ट पर कदम रखा। उनका मुकाबला प्री क्वार्टर फाइनल में श्रुति मंदाना से था लेकिन उन्होंने कोर्ट का निरीक्षण करने के बाद तुरंत ही स्पष्ट कर दिया कि आल इंग्लैंड चैंपियनशिप करीब है और वह इस असमान सतह वाले कोर्ट पर खेलकर जोखिम नहीं उठाना चाहती है। भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव (प्रतियोगिता) ओमार राशिद ने इसके बाद साइना, पारूपल्ली कश्यप और बी साई प्रणीत से जुड़े तीन मैचों को स्थगित कर दिया। साइना के पति और साथी खिलाड़ी कश्यप ने कहा, ‘‘सिंधू के मैच खेलने के बाद दो स्थानों पर लकड़ी की तख्तियां बाहर निकल आयी। वे अब उसे ठीक कर रहे हैं। हम शाम को अपने मैच खेलेंगे। ’’पिछले साल की तरह इस बार भी विश्व और घरेलू रैंकिंग के शीर्ष आठ खिलाड़ियों को बुधवार की रात को सुपर ड्रा के बाद सीधे एकल प्री क्वार्टर फाइनल में जगह दी गयी है। सिंधू के अलावा चौथी वरीयता प्राप्त अस्मिता चालिहा, तीसरी वरीय श्रेयांसी परदेशी, रिया मुखर्जी, आकर्षि कश्यप, नेहा पंडित और वैष्णवी भाले ने भी अंतिम आठ में प्रवेश किया। 

इसे भी पढ़े: ऋषभ पंत के समर्थन में उतरे नेहरा, बोले- विश्व कप की टीम में मिलनी चाहिए जगह

पुरूष एकल में पूर्व चैंपियन सौरभ वर्मा, लक्ष्य सेन, कौशल धर्मामर, हर्शील दानी, आर्यमन टंडन और बोधित जोशी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये हैं। सौरभ ने कार्तिक जिंदल को 21-8 21-15 से, लक्ष्य ने अंसल यादव को 21-11 21-8 और हर्शील ने चौथी वरीयता प्राप्त व 2018 सारलोरलक्स ओपन चैंपियन शुभंकर डे को 21-15 21-17 से हराया। पुरूष युगल में अर्जुन एमआर और श्लोक रामचंद्रन की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी ने रोहन कपूर और सौरभ शर्मा को 21-11, 21-18 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। प्रणव जेरी चोपड़ा और चिराग शेट्टी ने रूपेश कुमार और वी दीजू की जोड़ी को कड़े मुकाबले में 21-8, 18-21, 22-20 से पराजित किया। ।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़