Sania Mirza की रिटायरमेंट के बाद Shoaib Malik ने खास नोट लिखकर कहा, 'तुम पर गर्व है'

Sania and Shoaib
ANI Image
रितिका कमठान । Jan 28, 2023 3:55PM
भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का ग्रैंड स्लैम करियर ऑस्ट्रेलिया ओपन 2023 में हार के साथ खत्म हो गया है। इस हार के बाद उनके पति और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने भी सानिया मिर्जा को भावुक पोस्ट कर उनके करियर के लिए बधाई दी है।

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने टेनिस को अलविदा कह दिया है। ऑस्ट्रेलियन ओपन में मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में हार के साथ उनका करियर खत्म हुआ है। भारत में टेनिस को खास पहचान दिलाने और महिलाओं में आत्म विश्वास पैदा करने में सानिया मिर्जा का काफी अहम रोल रहा है।

ऑस्ट्रेलियन ओपन में हारने के बाद एक तरफ सानिया काफी भावुक नजर आई। अपने अंतिम ग्रैंड स्लैम को जीतने में सानिया भले ही सफल ना रही हो मगर उन्होंने अपने करियर के दौरान काफी उपलब्धियां हासिल की है। इसी बीच सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक ने भी अपनी पत्नी के शानदार करियर को लेकर खास ट्वीट किया है।

उन्होंने एक बेहद ही इमोशनल पोस्ट शेयर कर सानिया मिर्जा को उनके करियर के लिए अलविदा कहा है। सानिया मिर्जा के लिए शोएब मलिक ने लिखा कि तुम खेलों में सभी महिलाओं के लिए एक उम्मीद हो। तुमने अपने करियर में जो भी कुछ हासिल किया है उसके लिए तुम पर गर्व है। तुम कई लोगों के लिए प्रेरणा हो। मजबूत बनी रहो। अविश्वसनीय करियर के लिए बहुत बधाई। इस ट्वीट के जरिए शोएब मलिक का प्यार और सम्मान भी सामने आया है।

शोएब सानिया के तलाक की चर्चा

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक और सानिया मिर्जा के तलाक की चर्चा भी लगातार होती रहती है। खबरों के मुताबिक पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा को चीट किया है। पाकिस्तानी अभिनेत्री आयशा उमर के साथ शोएब का अफेयर चल रहा है। ये अफेयर ही दोनों के बीच तलाक का मुख्य कारण बताया जा रहा है। दोनों के बीच दूरियां बहुत बढ़ गई है। तलाक की खबरों के बीच शोएब मलिक ने अब भी अपने सोशल मीडिया इंट्रो पर खुद को सुपर वुमन सानिया मिर्जा का पति ही बताया हुआ है। तलाक की कगार पर पहुंच चुके रिश्ते के बाद भी उन्होंने इसे बदला नहीं है।

वर्ष 2010 में हुई थी दोनों की शादी

बता दें कि सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की शादी वर्ष 2010 में हुई थी। दोनों की शादी भी काफी चर्चा में रही थी। दोनों का एक बेटा इजहान है और ये दुबई में साथ रहते हैं। दोनों की शादी के बाद अब इनके तलाक की खबरें भी काफी चर्चा में बनी हुई है। 

ऐसा रहा है सानिया मिर्जा का करियर

बता दें कि सानिया मिर्जा ने अपने प्रोफेशनल टेनिस करियर में कुल छह ग्रैंड स्लैम खिताब जीते है। सानिया मिर्जा ने मिक्स्ड डबल्स मुकाबलों में 3 ग्रैंड स्लैम जीते है, जिसमें पहला महेश भूपति के साथ वर्ष 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2012 में फ्रेंच ओपन जीता था। ब्राजील के ब्रूनो सोरेस के साथ 2014 में अमेरिकी ओपन जीता था। इसके अलावा अन्य तीन ग्रैंड स्लैम उन्होंने महिला युगल के तौर पर जीते थे। उन्होंने मार्टिना हिंगिस के साथ विम्बलडन 2015, अमेरिकी ओपन 2015 और ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2016 का खीताब जीता था।

अन्य न्यूज़