मेलबर्न ओलंपिक में तीन स्वर्ण पदक जीतने वाले फर्राटा धावक मोरो का निधन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 31, 2020   10:41
मेलबर्न ओलंपिक में तीन स्वर्ण पदक जीतने वाले फर्राटा धावक मोरो का निधन

मेलबर्न ओलंपिक 1956 में 100 मीटर, 200 मीटर और चार गुणा 100 मीटर में स्वर्ण पदक जीतने वाले फर्राटा धावक बॉबी जो मोरो का निधन हो गया है। वह 84 साल के थे। सैन बेनिटो स्कूल ने शनिवार को अपने फेसबुक पेज पर इस महान धावक के निधन पर शोक व्यक्त किया।

लास एंजिलिस। मेलबर्न ओलंपिक 1956 में 100 मीटर, 200 मीटर और चार गुणा 100 मीटर में स्वर्ण पदक जीतने वाले फर्राटा धावक बॉबी जो मोरो का निधन हो गया है। वह 84 साल के थे। सैन बेनिटो स्कूल ने शनिवार को अपने फेसबुक पेज पर इस महान धावक के निधन पर शोक व्यक्त किया। इस स्कूल ने अपने फुटबाल स्टेडियम का नाम शहर के इस नायक के नाम पर रखा है।

इसे भी पढ़ें: BCCI ने रोहित शर्मा का नाम खेल रत्न के लिए भेजा, अर्जुन पुरस्कार के लिये धवन, ईशांत और दीप्ति

मेलबर्न 1956 में मोरो ने एक ओलंपिक में 100 मीटर, 200 मीटर और चार गुणा 100 मीटर के स्वर्ण पदक जीतकर अमेरिका के दिग्गज एथलीट जेसी ओवेन्स की बराबरी की थी। बाद में अमेरिका के कार्ल लुईस और जमैका ने उसैन बोल्ट ने भी यह कारनामा किया। 

इसे भी पढ़ें: खिलाड़ी के कोरोना पॉजेटिव पाए जाने पर ईसीबी ने की आईसीसी से यह मांग

उन्हें उस साल वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था। मोरो ने 1958 में एथलेटिक्स से संन्यास ले लिया था। उन्होंने 1960 में कुछ समय के लिये वापसी की थी लेकिन अमेरिका की ओलंपिक टीम में जगह बनाने में असफल रहे थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...