स्मिथ, वॉर्नर की वापसी पर से नहीं बदलने वाली ऑस्ट्रेलिया की स्थिति: वान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 8 2019 2:35PM
स्मिथ, वॉर्नर की वापसी पर से नहीं बदलने वाली ऑस्ट्रेलिया की स्थिति: वान
Image Source: Google

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने कहा कि अगर आप यह सोचते हो कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के चयन के लिये उपलब्ध होने के तुरंत बाद आस्ट्रेलिया की समस्याएं समाप्त हो जाएंगी तो फिर आप गलत हैं।

सिडनी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान का मानना है कि भारत के हाथों पहली बार घरेलू टेस्ट श्रृंखला गंवाने वाले आस्ट्रेलिया को अगर यह लगता है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की वापसी के बाद सब कुछ ठीक हो जाएगा तो यह उसका खुद के साथ मजाक होगा। भारत की जीत के बाद वान ने डेली टेलीग्राफ में अपने कालम में लिखा कि आस्ट्रेलिया निलंबित स्मिथ और वार्नर की अनुपस्थिति के बजाय कई अन्य गंभीर मुद्दों से जूझ रहा है। 

इसे भी पढ़ें: पुजारा शीर्ष तीन में, पंत ने लंबी छलांग लगाकर भारतीय रिकार्ड की बराबरी की

वान ने लिखा कि अगर आप यह सोचते हो कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के चयन के लिये उपलब्ध होने के तुरंत बाद आस्ट्रेलिया की समस्याएं समाप्त हो जाएंगी तो फिर आप गलत हैं। भारत के खिलाफ उसकी बल्लेबाजी, गेंदबाजी, चयन और रणनीति सभी बेकार रही और आस्ट्रेलिया को स्वीकार करना होगा कि उसकी टीम अब बहुत अच्छी नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘यह सही है कि अपने दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के बाहर होने से कोई भी टीम संघर्ष करेगी लेकिन स्मिथ और वार्नर को गंवाना कमियों को छुपाने का बहाना नहीं है। भारत को पिछली गर्मियों में इंग्लैंड ने 4-1 से हराया था हालांकि मैच काफी करीबी रहे थे लेकिन अगर सिडनी में अंतिम दो दिन बारिश नहीं आती तो भारत ने आस्ट्रेलिया को 3-1 से हराया होता।’ वान को लगता है कि वर्तमान परिस्थिति में आस्ट्रेलिया विश्व कप 2019 के बाद होने वाली एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड को नहीं हरा पाएगा।

इसे भी पढ़ें: आस्ट्रेलियाई ओपन में कोर्ट के रिकार्ड की बराबरी कर सकती है सेरेना

उन्होंने कहा कि उनकी बल्लेबाजी तकनीक बेहतर होनी चाहिए और गेंदबाजी में अधिक निरंतरता की जरूरत है। उनकी टेस्ट टीम को हर विभाग में सुधार की जरूरत है। अगर वे सोचते हैं कि स्मिथ और वार्नर की वापसी के बाद सब कुछ ठीक हो जाएगा तो वे खुद से मजाक कर रहे हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video