तेजस्विन ने अमेरिका में राष्ट्रीय रिकार्ड की बराबरी से बिग12 खिताब जीता

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 24, 2019   13:21
तेजस्विन ने अमेरिका में राष्ट्रीय रिकार्ड की बराबरी से बिग12 खिताब जीता

वह तब सुर्खियों में आये थे जब उन्होंने 2016 में कोयंबटूर में हुई जूनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में 2.26 मीटर की कूद लगाकर हरि शंकर रॉय के 2.25 मी के 12 साल के राष्ट्रीय रिकार्ड को तोड़ा था।

नयी दिल्ली। भारत के तेजस्विन शंकर ने अमेरिका के टेक्सास में राष्ट्रीय रिकार्ड की बराबरी करते हुए बिग12 कॉलेज एथलेटिक्स प्रतियोगिता के पुरूष वर्ग की ऊंची कूद स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। कनसास स्टेट यूनिवर्सिटी के लिये खेल रहे तेजस्विन ने फाइनल में 2.28 मी की कूद से सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और पिछले साल पटियाला में हुए 22वें फेडरेशन कप में बनाये गये राष्ट्रीय रिकार्ड की बराबरी की।

हालांकि तेजस्विन का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2.29 मी का है जो उन्होंने पिछले साल अप्रैल में बनाया था। तेजस्विन इस तरह कनसास स्टेट यूनिवर्सिटी की ओर से बिग12 ऊंची कूद चैम्पियन बनने वाले छठे और कालेज स्तर की प्रतियोगिता के इतिहास में ऐसा करने वाले आठवें एथलीट हैं। इस भारतीय ने ट्वीट किया, ‘‘एक और शानदार प्रतियोगिता, अंतिम प्रयास में बिग 12 कांफ्रेंस खिताब जीतकर भारतीय राष्ट्रीय रिकार्ड की बराबरी भी की।’’ 

बीस साल के तेजस्विन ने 2016 दक्षिण एशियाई खेलों में रजत के साथ 2015 राष्ट्रमंडल युवा खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। वह तब सुर्खियों में आये थे जब उन्होंने 2016 में कोयंबटूर में हुई जूनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में 2.26 मीटर की कूद लगाकर हरि शंकर रॉय के 2.25 मी के 12 साल के राष्ट्रीय रिकार्ड को तोड़ा था। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।