केएल राहुल को अभी भी बहुत ज्यादा परेशान करती है यह चीज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 25, 2020   20:46
केएल राहुल को अभी भी बहुत ज्यादा परेशान करती है यह चीज

भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा कि विश्व कप में न्यूजीलैंड से मिली हार अब भी परेशान करती है।उन्होंने कहा, ‘‘मैं सोच भी नहीं सकता कि सीनियर खिलाड़ियों ने क्या महसूस किया होगा। जब हमें पता होता है कि टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया तो ऐसा नतीजा देखना और कठिन हो जाता है।

मुंबई। भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा कि विश्व कप (2019) के ग्रुप चरण में शानदार प्रदर्शन के बाद सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार उनके और टीम के दूसरे खिलाड़ियों को अब भी परेशान करती है। राहुल ने ‘द माइंड बिहाइंड’ चैट शो में कहा कि अगर उन्हें अपनी जिंदगी के किसी एक मैच का नतीजा बदलने का मौका मिला तो वह निश्चित रूप से 2019 विश्व कप का सेमीफाइनल होगा। उन्होंने कहा, ‘‘यह विश्व कप का सेमीफाइनल मैच होगा। मुझे लगता है हम में से ज्यादातर लोग अब भी उस हार से नहीं उबर नहीं पाये है। हमें वह हार अब भी परेशान करती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं सोच भी नहीं सकता कि सीनियर खिलाड़ियों ने क्या महसूस किया होगा। जब हमें पता होता है कि टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया तो ऐसा नतीजा देखना और कठिन हो जाता है। मैं अब भी उस बुरे सपने को देखकर कभी-कभी जाग जाता हूं।’’

इसे भी पढ़ें: रिजिजू ने कहा, देश को एथलेटिक्स में अपना स्तर सुधारना होगा

भारतीय टीम ने 2019 विश्व कप के ग्रुप चरण में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया था। टीम मेजबान इंग्लैंड के अलावा लीग चरण के अपने सभी मुकाबले जीतने में सफल रही थी। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम सेमीफाइनल में टूर्नामेंट की उपविजेता न्यूजीलैंड से 18 रन से हार गयी थी। अन्य क्रिकेटरों की तरह राहुल भी कोविड-19 महामारी के कारण खेल से मिले विश्राम का लुत्फ उठा रहे है। इस दौरान वह अपने पुराने वीडियो देखकर अपने खेल की समीक्षा कर रहे है। उन्होंने कहा, ‘‘ अपने बारे में बात करूं तो मैं घर में ही खुद पर काम कर रहा हूं। मैं अपने पुराने वीडियो देख रहा हूं। इसमें यह पता चल रहा कि मैं कहा सही था और कहां सुधार की जरूरत है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।