Sports Highlights: भारतीय पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल सर्बिया की खिलाडी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची

Sports Highlights: भारतीय पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल सर्बिया की खिलाडी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची

पैरालंपिक के तीसरे दिन भारतीय पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल ने सर्बिया की बोरिसलावा पेरीक-रैंकोविच को 3-0 (11-5, 11-6, 11-7)से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

टोक्यो में चल रहे पैरालंपिक के तीसरे दिन भारतीय पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल ने सर्बिया की बोरिसलावा पेरीक-रैंकोविच को 3-0 (11-5, 11-6, 11-7)से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं दूसरी तरफ एथलेटिक्स में पुरुषों की शॉट पुट में भारत की तरफ से खेल रहे टेक चंद ने 9.04 मीटर की स्पीड में शॉट पुट फेंका, लेकिन वह पहले ही पदक की दौड़ से बाहर हो गए। 

Tokyo Paralympics 2020: सर्बिया की खिलाड़ी को हराकर पैडलर भाविनाबेन पटेल ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश

टोक्यो में पैरालंपिक चल रहा है। भारत की पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल ने सर्बिया की बोरिसलावा पेरीक-रैंकोविच को 3-0 (11-5, 11-6, 11-7)से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भाविना के सेमीफाइनल में प्रवेश करने के बाद पदक जीतने की उम्मीद बढ़ गई है। इससे पहले भावना पटेल ने क्वार्टर फाइनल में ब्राजील की जायस डी ओलिवेरिया को 3-0 से हराया था।

टोक्यो पैरालिंपिक : भारत की सकीना खातून महिला पावरलिफ्टिंग इवेंट में 5वें स्थान पर रही

टोक्यो पैरालिंपिक में भारत अपना अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। भारत की पॉवरलिफ्टिर सकीना खातून ने शुक्रवार को टोक्यो पैरालिंपिक में महिलाओं की पॉवरलिफ्टिंग स्पर्धा की शुरुआत में ही 90 किग्रा सफलतापूर्वक उठा लिया और पहला राउड जीत लिया। वह अपने दूसरे प्रयास में 93 किलोग्राम उठाने में विफल रही, लेकिन उनका तीसरा प्रयास सफल रहा क्योंकि वह मिस्र, चीन और ग्रेट ब्रिटेन के भारोत्तोलकों के साथ क्रमशः 120 किग्रा, 112 किग्रा और 107 किग्रा भारोत्तोलन के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई।

Para Archery live: भारतीय तीरंदाजी का प्रदर्शन बेहतरीन! आर्चर राकेश कुमार कंपाउंड रैंकिंग राउंड में तीसरे स्थान पर रहे

जापान के तोक्यो में ओलंपिक के बाद अब  पैरालंपिक का आयोजन किया जा रहा है। पैरा खिलाड़ियों के जज्बे को सलाम करते हुए 16वें पैरालंपिक खेलों का उद्घाटन समारोह मंगलवार से शुरू हो गया है। कोविड-19 महामारी के कारण हो रही रुकावटों के बीच पैरालंपिक खेल 57 वर्षों के बाद तोक्यो में फिर से आयोजित किए गए हैं। पैरालंपिक में कई देश बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे है वहीं भारतीय खिलाड़ी भी अपना अच्छा प्रदर्शन दे रहे है।

Tokyo Paralympics 2020: शॉट पुट में भारत का निराशाजनक प्रदर्शन, टेक चंद पदक की दौड़ से बाहर

जापान के तोक्यो में हो रहे पैरालंपिक के तीसरे दिन भारतीय खिलाड़ियो का प्रदर्शन अच्छा रहा। लेकिन भारतीय खिलाड़ी टेक चंद शॉट पुट में बेहतरीन प्रदर्शन करने से चूक गए। एथलेटिक्स में पुरुषों की शॉट पुट में भारत की तरफ से खेल रहे टेक चंद ने 9.04 मीटर की स्पीड में शॉट पुट फेंका, लेकिन वह पहले ही पदक की दौड़ से बाहर हो गए।

पैरालंपिक साइकिलिंग में पोलैंड के पदक विजेता मार्सिन पोलाक डोपिंग जांच में पॉजिटिव

अंतरराष्ट्रीय साइकिलिंग संघ (यूसीआई) ने शुक्रवार को बताया कि तोक्यो पैरालंपिक के पदक विजेता पोलैंड के मार्सिन पोलाक को डोपिंग जांच में पॉजिटिव पाये जाने के बाद अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।   पोलाक का नमूना तोक्यो पैरालंपिक के शुरू होने से तीन सप्ताह पहले पोलैंड में लिए गया था जिसकी जांच में प्रतिबंधित पदार्थ की पुष्टि हुई है।