• Sports Highlights: टोक्यो पैरालंपिक खेलों में भारत की झोली में 3 ओर मेडल

हाई जंप टी63 इवेंट में भारतीय खिलाड़ी मरियप्पन थंगावेलु ने सिल्वर मेडल जीता वहीं शरद कुमार ने कांस्य पदक जीता। दूसरी तरफ पैरा-शूटर सिंहराज ने पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल SH1 में कांस्य पदक जीता है।

टोक्यो पैरालंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ी अपना शानदार प्रदर्शन कर रहें हैं। आज हाई जंप टी63 इवेंट में भारतीय खिलाड़ी मरियप्पन थंगावेलु ने सिल्वर मेडल जीता वहीं शरद कुमार ने कांस्य पदक जीता। दूसरी तरफ पैरा-शूटर सिंहराज ने पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल SH1 में कांस्य पदक जीता है। पैडलर भावना पटेल और सोनल पटेल को महिला युगल (Class 4-5) के क्वार्टर फाइनल में चीन की झोउ यिंग और झांग बियान के हाथों 0-3 से करारी हार का सामना करना पड़ा। 

Tokyo Paralympics में भारत का डबल धमाल, मरियप्पन को रजत तो शरद को मिला कांस्य

टोक्यो पैरालंपिक खेलों में भारत के मरियप्पन थंगावेलु ने सिल्वर मेडल जीता वहीं शरद कुमार ने कांस्य पदक प्राप्त किया। हाई जंप टी63 इवेंट में दोनों को मेडल प्राप्त हुए। मरियप्पन ने 1.86 मीटर, जबकि शरद ने 1.83 मीटर की जंप लगाई। गोल्ड मेडल अमेरिकी एथलीट के हाथों में आया।

Tokyo Paralympics: निशानेबाज सिंहराज ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में जीता कांस्य पदक

पैरा-शूटर सिंहराज ने पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल SH1 में कांस्य पदक जीता है। सिंहराज निशानेबाज चाओ यांग और जिंग हुआंग की चीनी जोड़ी से कुल 216.8 के साथ तीसरे स्थान पर रहे। बताते चले की यह भारत का आठवां पदक है। इससे पहले भाला फेंक सुमित अंतिल ने सोमवार को जेवलिन एफ-64 स्पर्धा में अपना ही विश्व रिकॉर्ड तीन बार तोड़ा। पैरा-राइफल शूटर अवनी लेखा द्वारा R2 महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग SH1 श्रेणी में शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद यह देश का दूसरा और कुल मिलाकर पांचवां स्वर्ण पदक है।

Tokyo Paralympics: भाविना और सोनल पटेल की जोड़ी चीन से महिला युगल क्वार्टर फाइनल में हारी

टोक्यो पैरालिंपिक में भारत: भारत की पैडलर भावना पटेल और सोनल पटेल को मंगलवार को टोक्यो पैरालिंपिक में महिला युगल (Class  4-5) के क्वार्टर फाइनल में चीन की झोउ यिंग और झांग बियान के हाथों 0-3 से करारी हार का सामना करना पड़ा।भाविना और सोनल की युगल जोड़ी युगल वर्ग 4-5 क्वार्टर फाइनल मैच और कुल मिलाकर 0-2 से नीचे चली गई। झोउ यिंग ने भी क्वार्टर फाइनल के दूसरे दौर में भावना को तीन सीधे सेटों में हराया और परिणामस्वरूप, भारतीय पक्ष कुल मिलाकर 0-2 से मैच हार गया।

Tokyo Paralympics: भारतीय तीरंदाज राकेश कुमार क्वार्टर फाइनल में चीन के शिनलियांग से हारे

टोक्यो पैरालिंपिक 2021 अपडेट: भारतीय तीरंदाज राकेश कुमार मंगलवार को टोक्यो पैरालिंपिक में चीन के ऐ शिनलियांग से 143-145 से हारकर सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूक गए। राकेश कुमार ने क्वार्टर फाइनल में सभी पांचों राउंड में कड़ी टक्कर दी लेकिन चीनी तीरंदाज ने भारतीय एथलीट को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया।भारतीय एथलीट ने पहले दौर में 29 के स्कोर के साथ शुरुआत की, हालांकि शिनलियांग ने कार्यभार संभालने के लिए उसी निबंध में 30 का पंजीकरण किया। चीनी एथलीट ने तब पूरे खेल में अपनी बढ़त बनाए रखी क्योंकि राकेश शोपीस इवेंट से बाहर होने के लिए 143-145 से मैच हार गए।

Tokyo Paralympics: निशानेबाज रुबीना फ्रांसिस 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 फाइनल में 7वें स्थान पर रहीं

तोक्यो पैरालंपिक में निशानेबाजी में भारत की रुबीना फ्रांसिस महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 फाइनल में 7वें स्थान पर रहीं। भारत की रुबीना फ्रांसिस ने मंगलवार को यहां क्वालीफाइंग दौर में सातवें स्थान पर रही पी2-महिला 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 में फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।