• Tokyo Olympic Update: शुक्रवार से होगा खेलों के महाकुंभ का आगाज, इन खिलाड़ियो पर होगी नज़र

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों को बुधवार को तोक्यो ओलंपिक में मुश्किल ड्रा मिला जिसमें शरत कमल और मनिका बत्रा की जोड़ी को शुरूआती मुकाबले में ही तीसरी वरीय जोड़ी से भिड़ना होगा।

कोरोना महामारी के बीच हो रहे ओलंपिक में उल्लास ,उमंग और दर्शकों की जगह आशंकाओं और तनाव ने भले ही ले लीं हो लेकिन ‘आशा की किरण’ माने जा रहे खेलों के इस महासमर में भारतीय दल सफलता का नया इतिहास रच सकता है जबकि नजरें कुश्ती, निशानेबाजी, मुक्केबाजी में पदकों पर लगी होंगी।

-23 जुलाई को तोक्यो ओलपिंक के उद्घाटन समारोह के साथ खेलों के महाकुंभ का आरंभ हो जायेगा

 कोरोना महामारी के बीच शुक्रवार को ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में भारत के करीब 44 खिलाड़ी ही भाग लेंगे। जिन खिलाड़ियों की अगले दिन प्रतिस्पर्धा है, उन्हें पहले ही समारोह से परे रहने के लिये कह दिया गया है।

- भारत के नाम  ओलंपिक के महज 28 पदक है।

- भारत ने भेजे अपने 120 खिलाड़ी जिनमें 68 पुरूष और 52 महिलायें हैं।

- तोक्यो ओलपिंक में 15 निशानेबाज होंगे जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी सफलता अर्जित की है।

मुक्केबाजी में अमित पंघाल,मैरीकॉम और विकास  कृष्ण  पर टिकी होगी नज़रे

अपने भार वर्ग में दुनिया के शीर्ष मुक्केबाज अमित पंघाल एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के फाइनल में मिली अप्रत्याशित हार से उबर चुके है और 23 जुलाई से शुरू होने वाले तोक्यो ओलंपिक में वह स्वर्ण पदक जीतकर उस निराशा को दूर करना चाहते है।  

आठ पहलवानों में से बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट  से उम्मीदें प्रबल  

 तोक्यो ओलपिंक में टेबल टेनिस के धुंरधर अचंत शरत कमल और मनिका बत्रा कमाल कर सकते है

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों को बुधवार को तोक्यो ओलंपिक में मुश्किल ड्रा मिला जिसमें शरत कमल और मनिका बत्रा की जोड़ी को शुरूआती मुकाबले में ही तीसरी वरीय जोड़ी से भिड़ना होगा।  

बैडमिंटन में विश्व चैम्पियन पी वी सिंधू दूसरा ओलंपिक पदक जीतने की प्रबल दावेदार

भारतीय बैडमिंटन के मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद को उम्मीद है कि इस बार भारतीय एथलीट ओलंपिक में पदकों की दोहरी संख्या तक पहुंच सकते हैं और उन्होंने विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु को स्वर्ण पदक जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक करार दिया। 

टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा चौथी बार ओलंपिक खेल रही है।

घुड़सवारी में पहली बार फौवाद मिर्जा भारत के लिये ओलंपिक में खेलेंगे

ओलंपिक घुड़सवारी में भारत की उम्मीदें फवाद मिर्जा पर टिकी है जिन्होंने पिछले एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने के बाद खेलों के इस महासमर केलिए क्वालीफाई करके 20 साल बाद भारत की नुमाइंदगी पक्की की। 

तैराकी में भारत के साजन प्रकाश और श्रीहरि नटराज ओलंपिक ए क्वालीफिकेशन मार्क हासिल करके पहली बार जगह बनाने में कामयाब

भारतीय तैराक श्रीहरि नटराज ने बुधवार को तोक्यो ओलंपिक में आधिकारिक रूप से जगह बनाई जब खेल की वैश्विक संचालन संस्था फिना ने रोम में सेटे कोली ट्रॉफी में पुरुष 100 मीटरबैकस्ट्रोक स्पर्धा में उनके ‘ए’ क्वालीफिकेशन स्तर को स्वीकृति दी।