लीजेंड्स ऑफ चेस टूर्नामेंट में विश्वनाथन आनंद की लगातार चौथी हार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 25, 2020   13:07
लीजेंड्स ऑफ चेस टूर्नामेंट में विश्वनाथन आनंद की लगातार चौथी हार

लीजैंड्स आफ चेस टूर्नामेंट में विश्वनाथन आनंद को लगातार चौथी बार हार का सामना करना पड़ा है।आनंद ने हालांकि 150000 डॉलर ईनामी राशि के इस टूर्नामेंट का अपना पहला अंक हासिल किया लेकिन वह अंकतालिका में सबसे नीचे बने हुए हैं। इससे पहले वह पीटर स्विडलेर, मैग्नस कार्लसन और ब्लादीमिर क्रामनिक से हार गये थे।

चेन्नई। भारतीय ग्रैडमास्टर विश्वनाथन आनंद को लीजैंड्स आफ चेस आनलाइन शतरंज टूर्नामेंट में लगातार चौथी शिकस्त सामना करना पड़ा। उन्हें नीदरलैंड के अनीश गिरी ने 3-2 से मात दी। पूर्व विश्व चैम्पियन भारतीय खिलाड़ी और गिरी ने पहले चार गेम ड्रा खेले, लेकिन नीदरलैंड के खिलाड़ी ने शुक्रवार को आर्मागेडोन गेम (टाई ब्रेक) में जीत हासिल की। आनंद ने हालांकि 150000 डॉलर ईनामी राशि के इस टूर्नामेंट का अपना पहला अंक हासिल किया लेकिन वह अंकतालिका में सबसे नीचे बने हुए हैं। इससे पहले वह पीटर स्विडलेर, मैग्नस कार्लसन और ब्लादीमिर क्रामनिक से हार गये थे।

इसे भी पढ़ें: IOC ने मांगी माफी, बर्लिन 1936 ओलंपिक से जुड़ा ट्वीट हटाया

आनंद मैग्नस कार्लसन शतरंज टूर में पहली बार खेल रहे हैं, उन्होंने ‘बेस्ट ऑफ फोर’ मुकाबले के शुरूआती गेम में 82 चाल में ड्रा खेला। दूसरा गेम 49 चाल का रहा जबकि तीसरे और चौथे गेम ड्रा रहे जिससे यह आर्मागेडोन चरण में चला गया। गिरी ने काले मोहरों से खेलते हुए आर्मागेडोन के निर्णायक गेम में जीत हासिल की और दो अंक अपनी झोली में डाले। अब शनिवार को पांचवें दौर में आनंद हंगरी के पीटर लेको से खेलेंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...