कौन फैसला करता है कि किसे अवॉर्ड मिलेगा? पद्म श्री न मिलने पर विनेश फोगाट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 27, 2020   15:33
कौन फैसला करता है कि किसे अवॉर्ड मिलेगा? पद्म श्री न मिलने पर विनेश फोगाट

स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने तीसरी बार अनदेखी होने के बाद रविवार को खिलाड़ियों को पद्म पुरस्कार देने के तरीके पर सवाल उठाते हुए पूरी प्रक्रिया को ‘अनुचित’ करार दिया।विनेश ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर स्क्रीनशाट डाला जिसमें लिखा था कि हर साल हमारी सरकार कई खिलाड़ियों को पुरस्कार देती है।

नयी दिल्ली। स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने तीसरी बार अनदेखी होने के बाद रविवार को खिलाड़ियों को पद्म पुरस्कार देने के तरीके पर सवाल उठाते हुए पूरी प्रक्रिया को ‘अनुचित’ करार दिया।

विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता और तोक्यो ओलंपिक में भारत की पदक की उम्मीदों में से एक विनेश ने सरकार पर निशाना साधते हुए उस पर ‘योग्य’ उम्मीदवारों को नहीं चुनने का आरोप लगाया।

इसे भी पढ़ें: छोटे भाई कोबे ब्रायंट की मौत पर भावुक हुए माइकल जोर्डन

विनेश ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर स्क्रीनशाट डाला जिसमें लिखा था कि हर साल हमारी सरकार कई खिलाड़ियों को पुरस्कार देती है। इन पुरस्कारों से खेल और खिलाड़ियों की अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हौसलाअफजाई होती है लेकिन यह भी देखा गया है कि कई बार इन पुरस्कारों के जरिये मौजूदा उपलब्धियों या खेल जगत में पिछले कुछ समय की सफलता को सम्मानित नहीं किया जाता। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि योग्य खिलाड़ी को हर बार छोड़ दिया जाता है।

इसे भी पढ़ें: रिकी पोंटिंग को है ऋषभ पंत पर भरोसा, बोले- जल्द टीम इंडिया में खेलेगा

2020 पुरस्कारों में भी ऐसा ही हुआ। कौन फैसला करता है कि किसे पुरस्कार मिलेगा? क्या ज्यूरी में मौजूदा और पूर्व खिलाड़ी शामिल हैं। यह काम भी कैसे करता है। अंत में यह सब कुछ थोड़ा अनुचित नजर आता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।