पहलवान अंशु मलिक को बुखार होने के कारण पोलैंड ओपन से हटाया गया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 11, 2021   14:35
पहलवान अंशु मलिक को बुखार होने के कारण पोलैंड ओपन से हटाया गया

ओलंपिक की तैयारियों में लगी युवा भारतीय पहलवान अंशु मलिक बुखार आने के कारण शुक्रवार को पोलैंड ओपन कुश्ती प्रतियोगिता से हट गयी और जब तक उनकी कोविड—19 परीक्षण की रिपोर्ट नहीं आती है वह अलग थलग रहेगी।

वारसा। ओलंपिक की तैयारियों में लगी युवा भारतीय पहलवान अंशु मलिक बुखार आने के कारण शुक्रवार को पोलैंड ओपन कुश्ती प्रतियोगिता से हट गयी और जब तक उनकी कोविड—19 परीक्षण की रिपोर्ट नहीं आती है वह अलग थलग रहेगी। पता चला है कि अंशु शुक्रवार की सुबह 57 किग्रा वर्ग में वजन कराने के लिये आयी थी। उन्हें बुखार था और इसलिए उनहें प्रति​योगिता से हटने की सलाह दी गयी। भारतीय दल के सूत्रों ने पीटीआई—से कहा, अंशु प्रतियोगिता से नहीं हटना चाहती थी लेकिन ऐहतियात के तौर पर उन्हें अलग थलग कर दिया गया। यह पता करने के लिये कि उन्हें कोरोना वायरस है या नहीं, उनका नमूना लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: पुडुचेरी में कोरोना वायरस के 429 नए मामले, 11 लोगों की मौत

उन्होंने कहा, यह कोविड—19 का मामला नहीं लगता है क्योंकि वारसा पहुंचने तक वह अच्छी स्थिति में थी लेकिन यह ऐसा समय है कि आप जोखिम नहीं उठा सकते और इसलिए उनका परीक्षण किया गया। अंशु के माता पिता पिछले महीने वायरस की चपेट में आ गये थे। उनके ठीक होने तक अंशु और उनका छोटा भाई रोहतक के एक होटल में रुके थे। उन्नीस वर्षीय अंशु ने इस साल अप्रैल में अलमाटी में एशियाई ओलंपिक क्वालीफाईंग के जरिये तोक्यो खेलों में जगह बनायी थी।

इसे भी पढ़ें: सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 2.74 लाख करोड़ रुपये के कर वसूले, जनता को कुछ नहीं मिला: प्रियंका

अंशु तोक्यो ओलंपिक से पहले आखिरी रैकिंग सीरीज से हटने वाली दूसरी भारतीय खिलाड़ी है। उनसे पहले दीपक पूनिया कोहनी की चोट के कारण पुरुष फ्रीस्टाइल के 86 किग्रा भार वर्ग की प्रतिस्पर्धा से हट गये थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...