12 जुलाई को रिलीज होने वाले नए नथिंग फोन वन को आप इस तरीके से खरीद सकते हैं

Nothing phone
Official Website of Nothing Phone
अनिमेष शर्मा । Jun 25, 2022 1:19PM
12 जुलाई को, फोन पूरी दुनिया में अपनी औपचारिक शुरुआत करेगा। हालांकि, व्यवसाय ने लॉन्च से पहले खुलासा किया कि पहले 100 फोन (1) इस महीने नीलामी के लिए रखे जाएंगे। ये डिवाइस लिमिटेड एडिशन होंगे और फोन के साइड पर सीरियल नंबर लिखा होगा।

नथिंग फोन के लिए प्री-ऑर्डर 1: इस फोन की बिक्री निगम की ओर से अनोखे आमंत्रण के जरिए की जाएगी। कृपया हमें बताएं कि इस फोन को आपके लिए कैसे आरक्षित किया जाए। यह फोन 12 जुलाई को रिलीज होने से पहले प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा।

नथिंग फोन 1 स्मार्टफोन के ट्रांसलूसेंट बैक और एलईडी लाइट्स ने लोगों का खूब ध्यान खींचा है। हालांकि, इसके सभी फीचर्स का खुलासा नहीं किया गया है। फोन के प्री-ऑर्डर की जानकारी सार्वजनिक कर दी गई है। नथिंग फोन 1 ऑर्डर करने की जानकारी जाहिर है कि फ्लिपकार्ट एक ऐसी जगह होगी जहां आप स्मार्टफोन खरीद सकते हैं। फिलहाल बात करते हैं इसकी प्री-बुकिंग की। दूसरे शब्दों में, आप इस फ़ोन को कैसे आरक्षित करते हैं? ऐसा करने के लिए आपको नथिंग फोन 1 प्री-सेल पास खरीदना होगा। आपके द्वारा पास खरीदने के बाद व्यवसाय आपके पंजीकृत ईमेल पर एक आमंत्रण कोड भेजेगा। आप इस कोड का उपयोग करके केवल प्री-ऑर्डर पास खरीद सकते हैं। याद रखें कि एक्सेस पास प्राप्त करने का कोई अन्य तरीका नहीं है। पास प्राप्त करने के लिए उपयोगकर्ताओं को 2000 रुपये जमा करने होंगे। परिणामस्वरूप उपयोगकर्ताओं को नथिंग फ़ोन (1) एक्सेसरीज़ रियायती दर पर प्राप्त होंगी। यूजर्स को इसके अलावा एक स्पेशल प्री-ऑर्डर पास भी मिलेगा। उपयोगकर्ताओं को अपने नथिंग फोन (1) के प्रीऑर्डर की पुष्टि करने के लिए 12 जुलाई को रात 9 बजे अपने पंजीकृत ईमेल पते का उपयोग करके फ्लिपकार्ट में साइन इन करना होगा। इस फोन को आप इस तरह से खरीद सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: जानें JIO के कौन कौन से रिचार्ज प्लान्स हैं जिसमे मिल रहा है ओटीटी प्लेटफॉर्म का फ्री सब्स्क्रिप्शन्स

12 जुलाई को, फोन पूरी दुनिया में अपनी औपचारिक शुरुआत करेगा। हालांकि, व्यवसाय ने लॉन्च से पहले खुलासा किया कि पहले 100 फोन (1) इस महीने नीलामी के लिए रखे जाएंगे। ये डिवाइस लिमिटेड एडिशन होंगे और फोन के साइड पर सीरियल नंबर लिखा होगा। नीलामी के लिए स्टॉकएक्स वेबसाइट के साथ कुछ भी नहीं मिला है, और अब वहां बोली लगाई जा सकती है।

23 जुलाई तक चलेगी नीलामी

यदि आप बोली लगाने में रुचि रखते हैं तो आप स्टॉकएक्स पृष्ठ पर जा सकते हैं और बोली लगाना शुरू कर सकते हैं। फोन की सबसे कम और सबसे ऊंची बोली 24 जून को लगाई गई थी, जिसमें सबसे कम $156 (लगभग 12,000 रुपये) और उच्चतम $2679 (लगभग 2,09,461 रुपये) (इस लेख को लिखने के समय) थी। नीलामी 23 जुलाई, दोपहर तक जारी रहेगी।

विजेता को पहले नथिंग फोन मिलेगा (1)। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इन इकाइयों का वितरण फोन की आधिकारिक रिलीज के 35 कार्य दिवसों के बाद ही होगा। हालांकि, आप अभी भी फोन को अगले महीने रिलीज होने पर पकड़ सकते हैं।

नथिंग फोन (1) डिजाइन

नथिंग फोन (1) में एक प्रीमियम डिज़ाइन होगा और अन्य एंड्रॉइड फोन के विपरीत, एक अनूठा अनुभव प्रदान करने के लिए कहा जाता है। डॉट मैट्रिक्स पर आधारित और Android 12 पर आधारित कुछ भी OS गैजेट को लॉन्च नहीं करेगा।

इसे भी पढ़ें: WhatsApp Business हो सकता Paid, जानें आप कैसे जारी रख सकते हैं फ्री में इस्तेमाल

यह संभवहै कि पीछे की तरफ एलईडी स्ट्रिप्स के साथ एक पारदर्शी डिज़ाइन है जो अलर्ट आने या चार्ज होने पर रोशन होता है। कोई भी इसे ग्लिफ़ इंटरफ़ेस के रूप में संदर्भित नहीं करता है। हाल ही में, MKBHD ने इसे एक वीडियो में दिखाया।  इसका 6.55 इंच का पंच-होल डिस्प्ले फुल-एचडी प्लस (1080x2400 पिक्सल) रिजॉल्यूशन और 90 हर्ट्ज़ के रिफ्रेश रेट का दावा करेगा। इसमें नो-चिन ओएलईडी पैनल शामिल होगा, जिसका अर्थ है कि फोन के सभी बेज़ेल्स एक ही आकार के होंगे, जिसके परिणामस्वरूप एक सहज अनुभव होगा।

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 चिपसेट डिवाइस का इंजन होगा। यह भारत में पहला स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 फोन हो सकता है यदि हैंडसेट अगले महीने लॉन्च होने के बाद शुरू होता है। यह 128GB के बेस इंटरनल स्टोरेज विकल्प और 6GB और 8GB के दो रैम वेरिएंट के साथ उपलब्ध होगा। फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला OLED डिस्प्ले होगा। इसे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G+ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर देना संभव है। फोन में 50MP का मेन लेंस डुअल रियर कैमरा होगा। 4,500mAh की बैटरी और 45W क्विक चार्जिंग शामिल है। फोन एंड्रॉयड 12 पर आधारित नथिंग ओएस पर काम करेगा।

फोन में पीछे की तरफ दो कैमरे होंगे, जिसमें मुख्य कैमरा 50MP रिजॉल्यूशन वाला होगा। इसके फ्रंट में सिंगल सेल्फी कैमरा होगा। डिवाइस की चार्जिंग में 45W फास्ट चार्जिंग क्षमता वाली 4500mAh की बैटरी शामिल की जाएगी।

क्या होगी नथिंग फोन की कीमत (1)

फोन (1) को 12 जुलाई को इसके वैश्विक लॉन्च के तुरंत बाद भारत में उपलब्ध कराया जाएगा। कीमत के बारे में, यह अनुमान है कि नथिंग फोन (1) स्मार्टफोन की कीमत लगभग 500 यूरो या भारतीय रुपये में लगभग 41,000 रुपये होगी। हालांकि, कंपनी ने कीमत का खुलासा नहीं किया है। अफवाहों के मुताबिक, इस फोन को पेश होने के बाद वनप्लस, रियलमी, श्याओमी और सैमसंग से टक्कर मिलेगी। उल्लेख नहीं है कि बिक्री अवधि के दौरान, ऐप्पल आईफोन भी उसी कीमत पर पेश किए जाते हैं।

- अनिमेष शर्मा

अन्य न्यूज़