WhatsApp Business हो सकता Paid, जानें आप कैसे जारी रख सकते हैं फ्री में इस्तेमाल

WhatsApp Business
freepik
अनिमेष शर्मा । Jun 09, 2022 3:10PM
व्हाट्सएप बिजनेस में यह फीचर कई लोगों को एक ही चैट में बातचीत करने की अनुमति देता है। भले ही आपका मुख्य फोन इंटरनेट से लिंक न हो, 'लिंक्ड डिवाइस' फीचर काम करता है। यह आपके स्मार्टफोन के अलावा, कंप्यूटर और टैबलेट सहित विभिन्न प्लेटफार्मों पर उपलब्ध हो सकता है।

व्हाट्सएप एक फ्री-फॉर-ऑल इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन है जिसका व्यापक रूप से दुनिया भर में उपयोग किया जाता है। हालांकि, व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट वाले लोगों के लिए चीजें बदलने वाली हैं। सूत्रों के अनुसार, मेटा-स्वामित्व वाली साइट प्रमुख विशेषताएं विकसित कर रही है जो केवल भुगतान किए गए सदस्यों के लिए उपलब्ध होंगी। बेशक, ये क्षमताएं वैकल्पिक होंगी, और जो व्यक्ति व्हाट्सएप बिजनेस सब्सक्रिप्शन प्लान की सदस्यता नहीं लेना चाहते हैं, वे प्लेटफॉर्म की मुफ्त सेवाओं का उपयोग करने में सक्षम होंगे। व्हाट्सएप अब 'लिंक्ड डिवाइसेज' क्षेत्र के लिए एक नए लेआउट पर काम कर रहा है, जो केवल व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा, जैसा कि wabetainfo के अनुसार है।

इस क्षमता के परिणामस्वरूप कई उपयोगकर्ता अपने अलग-अलग हैंडसेट का उपयोग करके एक ही व्हाट्सएप अकाउंट पर बात कर सकेंगे। आइए हम बताते हैं कि एक ही खाते में कई डिवाइस जोड़ने के लिए इस क्षमता का उपयोग कैसे करें।

इसे भी पढ़ें: व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए यह शानदार फीचर ला रहा है, यहाँ पर जानें सब कुछ

व्हाट्सएप बिजनेस में यह फीचर कई लोगों को एक ही चैट में बातचीत करने की अनुमति देता है। भले ही आपका मुख्य फोन इंटरनेट से लिंक न हो, 'लिंक्ड डिवाइस' फीचर काम करता है। यह आपके स्मार्टफोन के अलावा, कंप्यूटर और टैबलेट सहित विभिन्न प्लेटफार्मों पर उपलब्ध हो सकता है।

इसके अलावा, व्हाट्सएप बिजनेस सदस्यता स्तर उपयोगकर्ताओं को अपने खाते में दस डिवाइस तक जोड़ने की अनुमति देगा। मल्टी-डिवाइस वर्तमान में केवल चार डिवाइस तक कनेक्ट हो सकता है। व्हाट्सएप जाहिर तौर पर अपने बिजनेस अकाउंट सब्सक्रिप्शन स्तरों के लिए नई सुविधाओं पर काम कर रहा है, जो इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों के साथ जल्दी और आसानी से जुड़ जाएगा।

व्हाट्सएप एक फ्री-फॉर-ऑल इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन है जिसका व्यापक रूप से दुनिया भर में उपयोग किया जाता है। हालांकि, व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट वाले लोगों के लिए चीजें बदलने वाली हैं। सूत्रों के अनुसार, मेटा-स्वामित्व वाली साइट प्रमुख विशेषताएं विकसित कर रही है जो केवल भुगतान किए गए सदस्यों के लिए उपलब्ध होंगी।

इसे भी पढ़ें: 2GB तक की फाइल को भी WhatsApp पर भेज सकेंगे, जल्द ही आने वाला नया फीचर

बेशक, ये क्षमताएं वैकल्पिक होंगी, और जो व्यक्ति व्हाट्सएप बिजनेस की सदस्यता नहीं लेना चाहते हैं, वे प्लेटफॉर्म की मुफ्त सुविधाओं का उपयोग करने में सक्षम होंगे। व्हाट्सएप अब 'लिंक्ड डिवाइसेज' क्षेत्र के लिए एक नए लेआउट पर काम कर रहा है, जो केवल व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा, जैसा कि wabetainfo के अनुसार है।

इस क्षमता के परिणामस्वरूप कई उपयोगकर्ता अपने अलग-अलग हैंडसेट का उपयोग करके एक ही व्हाट्सएप अकाउंट पर बात कर सकेंगे। मैं आपको बता दूं कि आप एक ही खाते में कई डिवाइस जोड़ने के लिए इस विकल्प का उपयोग कर सकते हैं।

WhatsApp Business में इस फीचर की मदद से कई लोग एक ही बातचीत में बात कर सकते हैं. भले ही आपका मुख्य फोन इंटरनेट से लिंक न हो, 'लिंक्ड डिवाइस' फीचर काम करता है। यह आपके स्मार्टफोन के अलावा, कंप्यूटर और टैबलेट सहित विभिन्न प्लेटफार्मों पर उपलब्ध हो सकता है।

- अनिमेष शर्मा

अन्य न्यूज़