रियलमी ने लॉन्च किया पहला एसएलईडी टीवी, जानें शानदार फीचर्स

रियलमी ने लॉन्च किया पहला एसएलईडी टीवी, जानें शानदार फीचर्स

रियलमी के स्मार्ट टीवी में 16 जीबी की स्टोरेज क्षमता भी है, जिसमें आप अमेज़न प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, समेत अन्य ऐप्स डाउनलोड कर फुल-ऑन एंटरटेनमेंट का मज़ा ले सकते हैं। इस एसएलईडी टीवी के बॉटम में 4 स्पीकर मौजूद हैं, जिसमें बेहतर साउंड क्वॉलिटी का दावा किया गया है।

भारत में फेस्टिवल सीज़न शुरू होने के चलते रियलमी कंपनी ने अपने नए शानदार प्रोडक्ट्स भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी ने सेल का ऐलान भी कर दिया है जो कि 16 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। इस प्रोडक्ट्स लॉन्च में स्मार्ट एसएलईडी टीवी, स्मार्टफोन, साउंड बार सिस्टम, इलेक्ट्रिक टूथब्रश, स्मार्ट कैमरा, रियलमी स्मार्ट प्लग, सेल्फी ट्रायपॉड और ईयर बड्स शामिल हैं। रियलमी ने दुनिया का सबसे पहला एसएलईडी 4के टीवी भी लॉन्च किया है। इसके फीचर की बात करें तो इसमें 9.5 एमएम के थिन मेटल बेजल-लेस डीज़ाइन, मेटल स्टैंड, सिनेमैटिक डिस्प्ले, आदि बहुत कुछ है।

इसे भी पढ़ें: iPhone 12 की लॉन्च डेट का हुआ ऐलान, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

तो चलिए जान लेते हैं रियलमी के इस नए एसएलईडी टीवी के फीचर्स व कीमत के बारे में-

रियलमी एसएलईडी टीवी की कीमत-

रियलमी के 55-इंच एसएलईडी की कीमत भारत में 42,999 रुपये रखी गई है। लेकिन टीवी को शुरुआत में इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत पहली सेल में 39,999 रुपये में बेचा जाएगा। यह स्मार्ट टीवी फ्लिपकार्ट और रियलमी.कॉम पर प्री-बुकिंग के लिए 15 अक्टूबर मध्यरात्री 12 बजे (16 अक्टूबर सुबह 12:01 बजे) से उपलब्ध हो जाएगा।

रियलमी एसएलईडी टीवी के फीचर्स- 

रियलमी का यह नया धांसू टीवी एंड्रॉयड 9 पाई बेस्ड है, जिसमें मीडियाटेक प्रोसेसर लगा हुआ है। इसमें सिनेमैटिक डिस्प्ले मौजूद है, जो 1.7 बिलियन रंगों के साथ 4के- अल्ट्रा एचडी रिज़्लूशन देता है। इसका डिस्प्ले पैनल 94.6 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ आता है। इसमें दिए गए हैं।

रियलमी के स्मार्ट टीवी में 16 जीबी की स्टोरेज क्षमता भी है, जिसमें आप अमेज़न प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, समेत अन्य ऐप्स डाउनलोड कर फुल-ऑन एंटरटेनमेंट का मज़ा ले सकते हैं। इस एसएलईडी टीवी के बॉटम में 4 स्पीकर मौजूद हैं, जिसमें बेहतर साउंड क्वॉलिटी का दावा किया गया है। 

रियलमी एसएलईडी टीवी के स्पेसिफिकेशंस-

यह टीवी क्वाड-कोर मीडियाटेक चिपसेट पर काम करता है, जिसमें 1.2 गीगाहर्ट्ज़ कोर्टेक्स-ए55 सीपीयू और माली-470 एमपी3 जीपीयू मौजूद है। इसते साथ ही टीवी में डॉल्बी ऑडियो तकनीक के साथ 24 वॉट क्वॉड स्टीरियो स्पीकर सिस्टम भी है। बॉयर्स को टीवी में 7 डिस्प्ले मोड जैसे की स्पोर्ट, स्टैंडर्ड, गेम, विविड, मूवी, एनर्जी सेविंग और यूज़र मोड।

इसे भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुआ Samsung Galaxy S20 FE, जानें फीचर्स और कीमत

यह टीवी गूगल असिस्टेंट को सपोर्ट करता है। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इसमें तीन एचडीएमआई पोर्ट, एक एवी आउट, दो यूएसबी पोर्ट, एक ईथरनेट पोर्ट और एक हेडफोन जैक शामिल हैं। इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ 5.0 और इन्फ्रारेड के साथ ही वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए डुअल-बैंड वाई-फाई सपोर्ट भी मिलता है। इसके अलावा, इस टीवी के साथ समर्पित नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो और यू-ट्यूब के लिए हॉटकीज़ वाला स्मार्ट रिमोट आता है। 

रियलमी साउंडबार 100 वॉट की खासियत-

स्मार्ट टीवी के साथ ही कंपनी ने 100 वॉट का साउंड बार सिस्टम भी लॉन्च किया है। इसमें दो फुल-रेंज 2.25-इंच के 15 वॉट के स्पीकर्स और दो 15 वॉट के ट्वीटर्स हैं जो कुल 60 वॉट का आउटपुट देते हैं। एक 40 वॉट का सब-वूफर भी है, जिसमें 50 हर्ट्ज़ से 24 किलोहर्ट्ज़ लो फ्रीक्वेंसी एनहांसमेंट है। कनेक्टिविटी के लिए इस साउंडबार में एचडीएमआई (एआरसी) पोर्ट, ऑप्टिकल ऑडियो पोर्ट, औक्स-इन, कोक्सियल पोर्ट और यूएसबी पोर्ट मिलता है। साथ ही इसमें ब्लूटूथ 5.0 है, जिसे टीवी या अन्य म्यूज़िक सिस्टम से कनेक्ट कर सकते हैं। साथ ही कंपनी ने यह दावा किया है कि साउंडबार टीवी साउंड को 200 प्रतिशत तक बढ़ाने में सक्षम है।

रियलमी साउंडबार की कीमत-

रियलमी के साउंडबार की कीमत 6,999 रुपये रखी गई है और 16 अक्टूबर से बॉयर्स इसे खरीद सकते हैं। यह साउंडबार आपको ऑनलाइन वेबसाइट अमेज़न, फ्लिपकार्ट व रियलमी.कॉम पर मिल जाएगा।

- शैव्या शुक्ला