वर्क फ्रॉम होम के साथ लेना है वेकेशन का मज़ा तो बेस्ट हैं ये 5 जगहें

वर्क फ्रॉम होम के साथ लेना है वेकेशन का मज़ा तो बेस्ट हैं ये 5 जगहें

अगर आप घर की चार दीवारी में बैठकर काम करते-करते बोर हो गए हैं तो पहाड़ों और समुद्री तटों के किनारे बैठकर काम करने का प्लान बना सकते हैं। प्रकृति की गोद में बैठकर, चाय की चुस्की लेते हुए आप ऑफिस का काम कर सकते हैं।

कोरोना महामारी के कारण वर्क फ्रॉम होम कल्चर को बढ़ावा मिला है। ऐसे में कुछ कंपनियों ने पिछले साल से ही अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी है। लेकिन अगर आप घर की चार दीवारी में बैठकर काम करते-करते बोर हो गए हैं तो पहाड़ों और समुद्री तटों के किनारे बैठकर काम करने का प्लान बना सकते हैं। प्रकृति की गोद में बैठकर, चाय की चुस्की लेते हुए आप ऑफिस का काम कर सकते हैं। आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ से वर्क फ्रॉम होम करना आपके लिए किसी सपने से कम नहीं होगा-

इसे भी पढ़ें: जैसलमेर की कला, किला, हवेलियों, संस्कृति और सोने जैसी माटी की बात ही अलग है

मैक्लॉडगंज

लिटिल ल्हासा के रूप में जाना जाने वाला मैक्लॉडगंज, हिमाचल प्रदेश का सबसे लोकप्रिय हिल स्टेशन है। यह हिल स्टेशन धर्मशाला के करीब स्थित है और अपनी प्राकृतिक सुंदरता के कारण पर्यटकों के बीच प्रसिद्ध है। मैक्लॉडगंज में बहुत सारे कैफे हैं जहाँ वाईफाई कनेक्टिविटी अच्छी है। ऐसे में आप प्रकृति की गोद में बैठकर ऑफिस का काम कर सकते हैं। 

गोवा

घूमने के शौक़ीन लोगों की लिस्ट में गोवा का नाम सबसे ऊपर आता है। अगर आप एक ऐसी जगह तलाश रहे हैं जहाँ आप समुद्र तट के किनारे बैठकर काम करें और समुद्री हवा आपके चेहरे को छुए तो गोवा आपके लिए एक क्लासिक वर्क-ऑफ-होम लोकेशन है। चूंकि यह एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है, इसलिए यहाँ आपको वाई-फाई और अन्य सुविधाओं से लैस कई अच्छे कैफे मिल जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: कोलकाता में है यह अनोखा बरगद का पेड़, जिसे देखकर वैज्ञानिक भी हैं हैरान

वर्कला

अरब सागर के किनारे चट्टानों पर बसा वर्कला उन सभी लोगों के लिए एक आदर्श स्थान है जो प्रकृति के करीब रहकर काम करना चाहते हैं। अच्छी इंटरनेट कनेक्टिविटी और लुभावने दृश्यों के साथ, यह जल्द ही आपका पसंदीदा गंतव्य बन जाएगा।

कसौली 

कसौली हिमाचल प्रदेश के सबसे मशहूर हिल स्टेशनों में से एक हैं। यह चंडीगढ़ से शिमला के रास्ते में स्थित एक छोटा सा पहाड़ी शहर है जो हिमालय पर्वत के निचले किनारों पर बसा हुआ है। हरे-भरे बागों, हिमालयी ओक और घने जंगलों से घिरे कसौली में वर्क फ्रॉम होम करना किसी सपने से कम नहीं होगा। अच्छी इंटरनेट कनेक्टिविटी और शानदार होटलों और रिसॉर्ट में आप यादगार समय बिता सकते हैं। 

दार्जलिंग 

पश्चिम बंगाल में पहाड़ियों की रानी के रूप में जाना जाने वाला यह हिल स्टेशन हिमालय से घिरा हुआ है। यहाँ के सुंदर दृश्य आपका दिल चुरा लेंगे। सभी प्रकृति प्रेमियों के लिए दार्जलिंग एक आदर्श गंतव्य है। अगर आप शहर के शोर-शराबे से दूर काम करना चाहते हैं तो दार्जलिंग जा सकते हैं।

- प्रिया मिश्रा