• दिल्ली की इन जगहों पर मिलता है लाजवाब स्ट्रीट फूड, दूर−दूर से खाने आते हैं लोग

मिताली जैन Jul 17, 2021 16:40

अगर आपको स्ट्रीट फूड में छोले भटूरे खाना पसंद है तो यकीनन चाचे दी हट्टी में आपको जरूर जाना चाहिए। चाचे दी हट्टी दिल्ली यूनिवर्सिटी के नार्थ कैम्पस में हैं और यहां पर आपको सबसे बेस्ट छोले भटूरे खाने का मौका मिलेगा। छोले के साथ स्टफ भटूरों का अपना एक अलग ही आनंद मिलता है।

जब घूमने−फिरने और खाने−पीने की बात हो तो दिल्ली यकीनन एक बेहतरीन शहर है। यह ऐतिहासिक और सांस्कृतिक दृष्टि से जितना महत्वपूर्ण है, उतना ही लाजवाब यहां पर मिलने वाला फूड भी है। यहां पर हर वैरायटी का फूड अवेलेबल है और शायद यही कारण है कि हर फूडी ना चाहते हुए इस शहर की ओर खिंचा आता है। अगर आप भी फूड लवर हैं और दिल्ली में बेहतरीन स्ट्रीट फूड को टेस्ट करना चाहते हैं, तो यहां की इन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। जानिए−

इसे भी पढ़ें: कम बजट में घूमना चाहते हैं नैनीताल, तो पढ़ें यह लेख

चाचे दी हट्टी

अगर आपको स्ट्रीट फूड में छोले भटूरे खाना पसंद है तो यकीनन चाचे दी हट्टी में आपको जरूर जाना चाहिए। चाचे दी हट्टी दिल्ली यूनिवर्सिटी के नार्थ कैम्पस में हैं और यहां पर आपको सबसे बेस्ट छोले भटूरे खाने का मौका मिलेगा। छोले के साथ स्टफ भटूरों का अपना एक अलग ही आनंद मिलता है। यह सुबह 9:30 बजे से शाम 4:00 बजे तक खुलता है और यहां पर दो लोगों के लिए आपको करीबन 100 रूपए खर्च करने पड़ सकते हैं।

रोशन की कुल्फी

अगर आप करोल बाग में शॉपिंग कर रहे हैं तो ऐसे में आपको वहां पर रोशन की कुल्फी को बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहिए। वैसे भी इस मौसम में कुल्फी से बेहतर और डिलिशियस आपको शायद ही कुछ ओर लगे। यह दिल्ली में सबसे अच्छी कुल्फियों में से एक सर्व करता है।

इसे भी पढ़ें: दार्जिलिंग की छोटी-सी मगर बेहद ही खूबसूरत सैरगाह है मिरिक

प्रिंस चाट

जीके आई में स्थित, यह जगह ऐसी है, जहां पर हर फूड लवर को अवश्य रूकना चाहिए। यहां पर आपको मुंह में पानी लाने वाले स्ट्रीट फूड के साथ अपने टेस्ट बड को शांत करने का मौका मिलेगा। यह स्थान विभिन्न प्रकार की चाट परोसता है और अपने पालक पत्ता चाट, भल्ला पापड़ी, सेव पुरी, मटर कुलचा, भेल पुरी, गोलगप्पे और राज कचौरी के लिए जाना जाता है। चाट के शौकीन यहां पर कई तरह की चाट को टेस्ट कर सकते हैं।

राजू चूर चूर नान

यदि आप लंच में बेहतरीन नॉर्थ−इंडियन थाली को टेस्ट करना चाहते हैं तो यकीनन यह जगह आपके लिए ही है। अपने स्वादिष्ट टेस्ट के साथ चूर−चूर नान थाली में आपको सब्जी, दाल, रायता, मसालेदार प्याज और बटर नान को चखने का मौका मिलेगा। अगर आप इस लाजवाब थाली को टेस्ट करना चाहते हैं तो आपको नेताजी सुभाष पैलेस जाना होगा। इसके अलावा, रोहिणी सेक्टर 2 व द्वारका में भी राजू चूर चूर नान स्थित है।

- मिताली जैन