वीकेंड पर मौज-मस्ती के लिए दिल्ली से बाहर क्यों जाना, इन जगहों पर उठाएं Bowling Activity का मज़ा

 bowling activity
unsplash
प्रिया मिश्रा । Jul 23, 2022 12:48PM
छुट्टी वाले दिन फिल्म देखना पसंद करते हैं, तो कुछ लोग रेस्टोरेंट में जाना या नाइट आउट करना। लेकिन अगर आप खेलने के शौकीन हैं तो आज हम आपको ऐसी पांच जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आप अपने दोस्तों के साथ वीकेंड को एंटरटेनिंग बना सकते हैं।

हफ्तेभर काम करने के बाद सभी वीकेंड पर मौज-मस्ती करना चाहते हैं। कुछ लोग छुट्टी वाले दिन फिल्म देखना पसंद करते हैं, तो कुछ लोग रेस्टोरेंट में जाना या नाइट आउट करना। लेकिन अगर आप खेलने के शौकीन हैं तो आज हम आपको ऐसी पांच जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आप अपने दोस्तों के साथ वीकेंड को एंटरटेनिंग बना सकते हैं। दिल्ली में मौजूद ये जगहें बॉलिंग के लिए यंगस्टर्स के बीच काफी पॉपुलर हो रही हैं -

यस मिनिस्टर 

दिल्ली के अरबिंदो मार्ग में स्थित यस मिनिस्टर शहर का सबसे फेमस स्पोर्ट्स क्लब और बार है। यहां पर आपको खाने और ड्रिंक्स के अलावा गेमिंग के कई ऑप्शंस मिल जाएंगे। आप यहां पर पूल गेम, एयर हॉकी,  ज़ेंगा, फूजबॉल और पिंग-पॉन्ग जैसे गेम्स का लुफ्त उठा सकते हैं। यहां पर वर्किंग दिनों में बॉलिंग के लिए एक व्यक्ति के टिकट की कीमत 350 रुपए है। वहीं वीकेंड में आपको एक व्यक्ति की टिकट के लिए 400 रुपए का भुगतान करना होगा।

इसे भी पढ़ें: मरीन ड्राइव से जुड़े इन मजेदार फैक्ट्स के बारे में नहीं जानते होंगे आप

स्मैश 

अगर आप वर्चुअल गेमिंग के शौकीन हैं तो स्मैश आपके लिए बेस्ट जगह है। इसके आउटलेट दिल्ली नोएडा और गुरुग्राम में स्थित हैं। हालांकि, यहां पर भीड़ ज्यादा होती है इसलिए आपको बॉलिंग एली पाने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। यहाँ सोमवार से गुरुवार के दिनों में बॉलिंग खेलने के लिए प्रति व्यक्ति 300 रुपए का टिकट है। वहीं, वीकेंड पर इसकी कीमत 450 रुपए है।

ग्लूड रीलाडेड 

नोएडा के सेक्टर 43 में स्थित ग्लूड रीलाडेड बॉलिंग के लिए सबसे बेहतरीन जगहों में से एक है। यहां पर आप बॉलिंग के साथ-साथ शानदार म्यूजिक का भी लुत्फ उठा सकते हैं। यहां पर आप पूल, स्नूकर, टेबल टेनिस जैसे अन्य गेम भी खेल सकते हैं। यहां एक व्यक्ति की टिकट का किराया 200 रुपए है।

इसे भी पढ़ें: बेबीमून के लिए भारत में यह जगह हैं सबसे बेस्ट, यहां जाना न भूलें!

वर्सेज

अगर आप अपने दोस्तों के साथ गेम खेलने का मजा लेना चाहते हैं तो टैगोर गार्डन स्थित वर्सेज गेमिंग जोन आपके लिए बेस्ट है। यहां आपको बॉलिंग के साथ 50 तरह के आर्केड गेम जैसे एयर हॉकी, गोल्फ स्टिमुलेटर  और पूल टेबल भी खेलने का ऑप्शन मिलता है।

अमीबा 

गुरुग्राम में एमजीएफ मेट्रोपॉलिटन मॉल के अंदर स्थित अमीबा दिल्ली के प्रीमियम क्लबों में से एक है। यहां पर आप बॉलिंग के साथ-साथ एयर हॉकी, वीडियो गेम और रेस कार ड्राइविंग का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां बॉलिंग के लिए प्रति व्यक्ति के हिसाब से आपको 250  रुपए की कीमत चुकानी होगी।

- प्रिया मिश्रा 

अन्य न्यूज़