2012 में Facebook के जरिए हुई बातचीत, फिर परवान चढ़ा प्यार, 10 साल बाद पवन की दुल्हनिया बनीं Sweden की क्रिस्टन

Etah Love Story
Screenshot Of ANI Video
एकता । Jan 29, 2023 4:19PM
एटा जिले के रहने वाले 30 वर्षीय पवन कुमार और स्वीडन की रहने वाली उनकी गर्लफ्रेंड क्रिस्टन लिबर्ट ने 27 जनवरी को हिन्दू रीती-रिवाजो के साथ शादी की। दोनों की आज से करीब 10 साल पहले फेसबुक के जरिए एक-दूसरे से बातचीत शुरू हुई थी, जो कुछ समय बात प्यार में तब्दील हो गयी। अब आखिरकार पवन और क्रिस्टन हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए हैं।

'फेसबुक का प्यार ज्यादा दिन नहीं टिकता' उत्तर प्रदेश के लड़के और स्वीडन की लड़की ने शुक्रवार को शादी रचाकर इस कहावत को गलत साबित कर दिया है। दरअसल, एटा जिले के रहने वाले 30 वर्षीय पवन कुमार और स्वीडन की रहने वाली उनकी गर्लफ्रेंड क्रिस्टन लिबर्ट ने 27 जनवरी को हिन्दू रीती-रिवाजो के साथ शादी की। दोनों की आज से करीब 10 साल पहले फेसबुक के जरिए एक-दूसरे से बातचीत शुरू हुई थी, जो कुछ समय बात प्यार में तब्दील हो गयी। अब आखिरकार पवन और क्रिस्टन हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए हैं। दोनों की शादी और लव स्टोरी इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है।

इसे भी पढ़ें: Flight के उड़ान भरने में हुई देरी तो फैला दी Hijack होने की खबर, जांच के बाद पुलिस ने यात्री को किया गिरफ्तार

2012 में फेसबुक के जरिए हुई थी दोस्ती

पवन कुमार और क्रिस्टन की दोस्ती साल 2012 में फेसबुक के जरिए हुई थी। धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ गए और फिर दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। इस बीच 2018 में क्रिस्टन, पवन से मिलने के लिए भारत आई। इस दौरान दोनों ने शादी करने का फैसला किया। लेकिन लड़के के घरवाले इसके लिए राजी नहीं हुए। पवन ने बताया कि उनके घरवालें इस बात को लेकर चिंतित थे कि विदेशी गर्लफ्रेंड के साथ उनकी शादी सफल हो पायेगी या नहीं? ईसाई धर्म की क्रिस्टन भारतीय परंपराओं के अनुसार ढल पाएगी या नहीं। हालाँकि, लड़के के समझाने के बाद परिवारवाले राजी हो गए। घरवालों ने 27 जनवरी को हिन्दू रीती-रिवाज के साथ पवन और क्रिस्टन की शादी कराई।

इसे भी पढ़ें: Bank लूटने के इरादे से आए तीन बदमाशों से भिड़ीं दो महिला पुलिसकर्मी, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही बहादुरी की तारीफ

स्वीडन जाकर ईसाई धर्म से भी करेंगे शादी

पवन ने बताया कि अभी उनकी शादी हिन्दू रीती-रिवाजो के साथ संपन्न हुई है। लेकिन वह जल्द ही स्वीडन जाकर ईसाइयों के रीति रिवाज से क्रिस्टन से शादी करेंगे। पवन ने कहा कि ऐसा करने से उनकी और क्रिस्टन की शादी दोनों धर्मों के अनुसार मान्य होगी और इससे उन दोनों की धार्मिक मान्यताएं भी कायम रह पाएगी। बता दें, पवन और क्रिस्टन के बीच शादी के बाद धर्म परिवर्तन को लेकर कोई बात नहीं हुई है। दोनों शादी के बाद अपने-अपने धर्मों का पालन करेंगे।

अन्य न्यूज़