अब COOL बनकर कलेक्टर ऑफिस आना लड़के और लड़कियों पर पड़ेगा भारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 12 2019 6:13PM
अब COOL बनकर कलेक्टर ऑफिस आना लड़के और लड़कियों पर पड़ेगा भारी
Image Source: Google

नियमानुसार सरकारी कर्मचारियों को ऐसे वस्त्र धारण कर कार्यालय में उपस्थित होना चाहिए जिससे उनकी शालीनता दिखे। आदेश में कहा गया है कि चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी भी अपने निर्धारित परिधान में नहीं आते हैं।

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में कलेक्टर ने कर्मचारियों को शालीन कपड़े पहनने की हिदायत दी है। कलेक्टर ने आदेश दिया है कि कर्मचारी जीन्स, टी शर्ट और भड़कीले रंग वाले कपड़े नहीं पहनें। बीजापुर के कलेक्टर केडी कुंजाम ने एक आदेश जारी कर कहा है कि अक्सर देखा जाता है कि जिला प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी कार्यालय अवधि में सामान्य वेशभूषा के स्थान पर टी-शर्ट, जीन्स एवं भड़कीले रंग वाले वस्त्र धारण कर कार्यालय में आते हैं।

इसे भी पढ़ें: बोरवेल में फंसे रहे दो वर्षीय बच्चे की मौत, 110 घंटे बाद निकाला गया था बाहर

नियमानुसार सरकारी कर्मचारियों को ऐसे वस्त्र धारण कर कार्यालय में उपस्थित होना चाहिए जिससे उनकी शालीनता दिखे। आदेश में कहा गया है कि चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी भी अपने निर्धारित परिधान में नहीं आते हैं। जबकि, उन्हें शासन से नियमानुसार परिधान एवं धुलाई भत्ता मिलता है। यह स्थिति आपत्तिजनक है।

इसे भी पढ़ें: 92 घंटे से 150 फीट गहरे बोरवेल में फंसा दो साल का मासूम कब निकलेगा बाहर?



कलेक्टर ने आदेश में कहा है कि सभी शासकीय अधिकारी, कर्मचारी भविष्य में शालीन वस्त्र धारण कर कार्यालय में उपस्थित रहेंगे। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अपने निर्धारित पोशाक में ही कार्यालय में उपस्थित होंगे। आदेश का पालन नहीं किए जाने की स्थिति में संबंधित शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। 

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video