शादी से पहले शारीरिक संबंध बना सकते हैं इन देशों के लोग, कुंवारी लड़कियों के मां बनने पर नहीं किसी को कोई आपत्ति

Sex Before Marriage Is Legal In These Countries
Prabhasakshi
एकता । Jan 18, 2023 6:37PM
इंडोनेशिया ने हाल में शादी से पहले सेक्स करने को लेकर कानून बनाया है, जिनका उल्लंघन करने पर लोगों को जेल की सजा हो सकती है। हालाँकि, हर जगह सेक्स को लेकर ऐसे कानून नहीं है। दुनिया में बहुत से ऐसे देश मौजूद हैं, जहाँ कपल शादी से पहले सेक्स कर सकते हैं।

शादी से पहले सेक्स करना सही है या गलत? यह एक ऐसा सवाल है, जिसपर अक्सर दुनिया की सोच बटी हुई नजर आती है। दुनियाभर में कई ऐसे देश मौजूद हैं, जहाँ शादी से पहले सेक्स करने पर पूरी तरह से पाबंदी है। कतर, इराक, पाकिस्तान और कई अरब देशों ने तो शादी से पहले सेक्स करने वाले जोड़ों के लिए इतने कड़े कानून बने हुए हैं कि इनके बारे में सुनकर ही लोगों की रूह कांप जाती हैं। इन्हीं देशों के लिस्ट में इंडोनेशिया भी शामिल हो गया है। इंडोनेशिया ने हाल में शादी से पहले सेक्स करने को लेकर कानून बनाया है, जिनका उल्लंघन करने पर लोगों को जेल की सजा हो सकती है। हालाँकि, हर जगह सेक्स को लेकर ऐसे कानून नहीं है। दुनिया में बहुत से ऐसे देश मौजूद हैं, जहाँ कपल शादी से पहले सेक्स कर सकते हैं। इतना ही नहीं इन देशों में शादी से पहले बच्चे पैदा करना भी बहुत आम बात है। आज हम आपको इन्हीं देशों के बारे में बताने जा रहे हैं।

अमेरिका- शादी से पहले सेक्स करने के मामले में अमेरिका के लोग सबसे खुले दिमाग के हैं। यहाँ इस मुद्दे को लोगों की पर्सनल चॉइस माना जाता है। अमेरिका में रहने वाले लोग अपनी सेक्स लाइफ को लेकर किसी भी तरह से पाबंद नहीं हैं। 2020 तक देश में बिना शादी के माँ बनी महिलाओं की संख्या 40 से 50 प्रतिशत के बीच थी।

इसे भी पढ़ें: Heart Attack While Taking Bath । सर्दियों में नहाने के दौरान पड़ सकता है दिल का दौरा, जानें वजह और बचने के उपाय

स्पेन- शादी से पहले सेक्स करने को लेकर इस देश के लोगों की सोच भी काफी मॉडर्न है। यहाँ 16 साल से ज्यादा उम्र के बच्चे कानूनी रूप से आपसी सहमति से शादी से पहले सेक्स कर सकते हैं। हालाँकि देश के 8 फीसदी लोगों का मानना है कि यह गलत है। वहीं 52 फीसदी शादी से पहले सेक्स को सही मानते हैं और 39 फीसदी लोगों के हिसाब से इस मुद्दे को लेकर कुछ सही-गलत नहीं है। देश में पिछले कुछ सालों में बिना शादी के माँ बनने वाली महिलाओं की संख्या में काफी इजाफा देखने को मिला है।

जर्मनी- इस देश में शादी से पहले सेक्स करना और बच्चे पैदा करना बहुत आम बात है। ग्रो नाम की एक वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, 2007 तक देश की लगभग 30 प्रतिशत महिलाएं बिना शादी किए माँ बनी थीं। बता दें, 1980 तक ये आकड़ें 12 फीसदी तक सिमित थे। 2018 की एक रिपोर्ट्स के अनुसार, बिना शादी किए माँ बनने का प्रतिशत 33.9 फीसदी तक पहुंच गया था। जर्मनी के 6 फीसदी लोग ने शादी से पहले सेक्स करने को गलत बता चुके हैं, वहीं 57 फीसदी इसे नैतिक रूप से स्वीकार्य कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: Kitchen Garden में सब्जियां और हर्ब्स उगाने के लिए ध्यान में रखें ये जरुरी बातें, रखरखाव में भी मिलेगी मदद

फ्रांस- इस देश की राजधानी 'पेरिस' को प्यार के शहर के नाम से जाना जाता है। इसी बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस देश के लोग शादी से पहले सेक्स करने को लेकर कैसी सोच रखते होंगे। फ्रांस में शादी से पहले सेक्स करना बेहद कॉमन हैं। हाल ही में यहाँ कि सरकार ने 25 साल से कम उम्र के युवाओं को फ्री में कंडोम उपलब्ध कराने की मुहीम शुरू की है। फ्रांस के 47 फीसदी लोगों का मानना है कि शादी से पहले सेक्स करने में कोई बुराई नहीं है, वहीं बचे हुए लोगों की मानें तो सेक्स करने को लेकर कुछ सही या गलत नहीं होता है।

अन्य न्यूज़