छोटे भैया के लिए खरीदें यह बेहतरीन राखी

By मिताली जैन | Publish Date: Aug 14 2019 5:11PM
छोटे भैया के लिए खरीदें यह बेहतरीन राखी
Image Source: Google

अगर आप अपने छोटे भाई के लिए ऐसी राखी खरीदना चाहती हैं, जो बेहद खास हो तो पर्सनलाइज्ड राखी खरीदना ही अच्छा रहेगा। इसके लिए आप किसी ज्वैलरी शॉप पर जाकर अपने भाई के नाम की राखी स्पेशली तैयार करवा सकती हैं।

छोटा भाई तो हर बहन को प्यारा होता है और जब बात राखी के त्योहार की हो तो यकीनन आप कई दिनों पहले से ही इसकी तैयारी शुरू कर देती होंगी। इसमें सबसे अहम् होती है राखी। राखी के त्योहार से कई दिनों पहले से ही बाजार तरह−तरह की राखी से सज जाते हैं और बहनों के लिए मुश्किल होती है अपने प्यारे भाई के लिए सबसे अच्छी राखी खरीदना। अगर आपका भाई उम्र में आपसे छोटा है तो आप इन राखियों में से अपने भाई के लिए राखी खरीद सकती हैं−


पर्सनलाइज्ड राखी
अगर आप अपने छोटे भाई के लिए ऐसी राखी खरीदना चाहती हैं, जो बेहद खास हो तो पर्सनलाइज्ड राखी खरीदना ही अच्छा रहेगा। इसके लिए आप किसी ज्वैलरी शॉप पर जाकर अपने भाई के नाम की राखी स्पेशली तैयार करवा सकती हैं। इसी तरह आप नाम के अलावा अपने भाई की पिक्चर की भी पर्सनलाइज्ड राखी बनवा सकती हैं और उसमें एक प्यारा सा मैसेज भी लिखवा सकती हैं। आजकल बहुत सी ऑनलाइन साइट्स यह सुविधा देती है। इस तरह आप अपनी राखी को एकदम खास और यूनिक बना सकती हैं।
 
स्पेशल मैसेज राखी
इस तरह की राखी पर कोई न कोई प्यारा सा मैसेज लिखा होता है। आपको ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर इस तरह की स्पेशल मैसेज वाली राखी मिल जाएंगी। इन राखियों में नंबर वन भाई, बेस्ट ब्रो, जेब ढीली कर, घर का जोकर या फिर इसी तरह का कुछ फंकी मैसेज लिखा होता है। आप इनमें से भी अपने भाई के लिए राखी पसंद कर सकती हैं।


होममेड राखी


यूं तो बाजार में आपको कई तरह की स्टाइलिश राखी मिल जाएंगी, लेकिन अपने हाथों से तैयार की गई राखी का कोई मुकाबला नहीं है। इस तरह की राखी में आपका बेशुमार प्यार छिपा होता है। इस तरह आप घर पर भी अपनी पसंद से कई तरह के डिजाइन्स की राखी तैयार करके उसे अपने भाई की कलाई पर बांध सकती हैं।
 
कार्टून राखी
अगर आपका भाई कार्टून का दीवाना है तो आप उसके लिए उसके फेवरिट कार्टून कैरेक्टर की राखी खरीद सकती हैं। इस तरह की राखी देखकर आपका भाई उसे तुरंत बंधवाने की जिद करेगा। वैसे भी छोटे बच्चों को पैसे या मिठाई से ज्यादा अपने पसंद के कार्टून को देखकर खुशी मिलती है।
टॉय राखी
यह राखी उन भाईयों के लिए काफी अच्छी है, जिनकी उम्र काफी कम है। आपको मार्केट में ऐसी कई तरह की राखी मिल जाएंगी। इन टॉय राखी से तरह−तरह की आवाज आती हैं या फिर लाइट जलती हैं, जिसे देखकर छोटे बच्चे काफी खुश हो जाते हैं और खिलखिलाकर हंसते हैं। इसलिए अगर आपका भाई एक−दो साल का है तो आप उसके लिए इस राखी को चुन सकती हैं।
 
मिताली जैन
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video