Relationship Advice: एक्स को करवाना चाहते हैं ब्रेकअप का पछतावा? ये ट्रिक्स करेंगी मदद

Make Your Ex Regret
Instagram
एकता । Sep 30, 2022 2:48PM
क्या आपका और अपने पार्टनर का ब्रेकअप हो गया है? ब्रेकअप के बाद आप उन्हें आपको खोने का अहसास दिलाना चाहते हैं? अगर हाँ, तो आज का हमारा ये आर्टिकल जरूर पढ़ें। आज हम कई ऐसी मनोवैज्ञानिक तरकीबें बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने एक्स को आपको खोने का पछतावा करवा सकते हैं।

क्या आपका और अपने पार्टनर का ब्रेकअप हो गया है? ब्रेकअप के बाद आप उन्हें आपको खोने का अहसास दिलाना चाहते हैं? अगर हाँ, तो आज का हमारा ये आर्टिकल जरूर पढ़ें। ब्रेकअप किसी के लिए भी आसान नहीं होता है। कुछ लोग बड़ी आसानी से ब्रेकअप से उभर जाते हैं, वहीं कुछ महीनों तक इसका शोक मनाते रहते हैं। लेकिन इनमें कई लोग ऐसे भी मौजूद होते हैं, जो अपने एक्स को यह अहसास दिलाना चाहते हैं कि उन्होंने एक बेहतरीन पार्टनर खो दिया है। ऐसा करने के लिए कई लोग दूसरे रिलेशनशिप में आकर अपने एक्स को जलाने की कोशिश करते हैं। लेकिन अगर आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं तो कई ऐसी मनोवैज्ञानिक तरकीबें हैं, जिनकी मदद से आप अपने एक्स को आपको खोने का पछतावा करवा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: रोमांटिक रिश्तों को खत्म कर देती हैं लोगों की ये आदतें, पढ़ें एक्सपर्ट की एडवाइस

- कई लोग ब्रेकअप के बाद भी अपने एक्स के संपर्क में रहते हैं। अगर आप भी ऐसा कर रहे हैं तो इससे आपको फायदे की बजाय नुकसान झेलना पड़ेगा। आपका एक्स पहले ही आपको हल्के में ले चुका है और ब्रेकअप के बाद भी उसके साथ संपर्क में रहने से आपका मूल्य बढ़ेगा नहीं बल्कि घटेगा। इसलिए उनसे डायरेक्ट संपर्क खत्म करें और उनकी नजरों में बने रहने के अन्य तरीके ढूंढे।

इसे भी पढ़ें: Relationship Advice: ज्यादा ख्याल रखने के चक्कर में चिपकू गर्लफ्रेंड तो नहीं बनती जा रहीं आप, इन आदतों से पहचानें

- आपके पार्टनर ने आपके साथ किसी वजह से ब्रेकअप किया होगा। अगर ब्रेकअप आपकी किसी आदत की वजह से हुआ है, तो इसे सुधार कर आप अपने एक्स को जला सकते हैं। ब्रेकअप के बाद खुद को पहले से बेहतर बनाकर आप अपने एक्स को आपको खोने का पछतावा करवा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: पचास के बाद रुक जाता है यौन जीवन? इससे जुड़ी हर वो बात जो आपको पता होनी चाहिए

- ब्रेकअप होने के बाद अगर आप अपने एक्स को आपको खोने की गलती का अहसास करवाना चाहते हैं तो उन्हें ये विश्वास दिलाएं कि आप मूव ऑन कर चुके हैं। इसके लिए आप अपने सोशल मीडिया हैंडल पर उनसे जुड़ी या ब्रेकअप से जुड़ी कोई पोस्ट शेयर न करें। इतना ही नहीं अपने कॉमन दोस्तों के साथ भी एक्स की बात करने से बचने की कोशिश करें।

अन्य न्यूज़