टॉवल बार को बाथरूम के अलावा भी कई तरीकों से किया जा सकता है इस्तेमाल

टॉवल बार को बाथरूम के अलावा भी कई तरीकों से किया जा सकता है इस्तेमाल

टॉवल बार बाथरूम या किचन के अलावा बच्चों के कमरों में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके आप बच्चों के स्टडी डेस्क के उपर लगाएं और फिर आप वहां पर छोटे−छोटे हैंगिंग बास्केट लगाकर उसमें बच्चों की स्टेशनरी को आर्गेनाइज करें।

जब भी घर में टॉवल बार के इस्तेमाल की बात हो तो अक्सर उसे बाथरूम में लगाया जाता है। ताकि वहां पर टॉवल को टांगा जा सके। लेकिन टॉवल बार का इस्तेमाल सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं है। अगर आप चाहें तो टॉवल बार को घर में कई जगहों पर आसानी से यूज कर सकती हैं और अपने घर को आसानी से आर्गेनाइज कर सकती हैं। इतना ही नहीं, टॉवल बार की मदद से आप अपनी स्पेस की प्रॉब्लम को भी दूर कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं टॉवल बार को अलग−अलग तरीके से यूज करने के बारे में−

इसे भी पढ़ें: जानिए सिल्क के कपड़ों को धोने का सही तरीका

बनाएं स्कार्फ आर्गेनाइजर

अगर आपको डिफरेंट कलर्स के स्कार्फ पहनना पसंद करती हैं तो उन्हें आर्गेनाइज करना यकीनन आपके लिए एक मुश्किल टास्क है। ऐसे में आप टॉवल बार को घर में लगाएं। साथ ही उसमें स्कार्फ रिंग्स भी रखें। इसके बाद आपके लिए चुनरी व स्कार्फ को आर्गेनाइज करना चुटकी बजाने जितना आसान हो जाएगा।

किचन में करें इस्तेमाल

अगर आपकी किचन छोटी है और आपको अक्सर उसमें स्पेस की समस्या होती है तो ऐसे में आप वहां पर साइड्स में टॉवल बार लगाएं। इसके बाद आप उसमें कई डिफरेंट पॉट व पैन को आसानी से हैंग कर सकती हैं। इस तरह आपके लिए अपने किचन के बर्तनों को मैनेज करना आसान होगा और इस तरह बर्तन रखने से आपकी किचन भी अच्छी लगेगी। इसके अलावा अगर आप चाहें तो टॉवल बार को किचन में लगाकर आप वहां पर किचन में इस्तेमाल होने वाले टॉवल व कपड़ों को हैंग कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: होम लाइब्रेरी बनाने के लिए नहीं पड़ेगी काफी स्पेस की जरूरत, बस इन टिप्स का लें सहारा

बनाएं ज्वैलरी आर्गेनाइजर

सुनने में आपको शायद अजीब लगे लेकिन आप टॉवल बार को बतौर ज्वैलरी आर्गेनाइजर भी यूज कर सकती हैं। इसके लिए आप दीवार पर टॉवल बार लगाएं और फिर उसमें हुक्स लगाकर अपनी ज्वैलरी हैंग करें।

बच्चों के आएगा काम

टॉवल बार बाथरूम या किचन के अलावा बच्चों के कमरों में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके आप बच्चों के स्टडी डेस्क के उपर लगाएं और फिर आप वहां पर छोटे−छोटे हैंगिंग बास्केट लगाकर उसमें बच्चों की स्टेशनरी को आर्गेनाइज करें। इससे बच्चों का कमरा एक चिक लुक देगा। साथ ही इससे बच्चों का छोटा−छोटा सामान जैसे पेन−पेंसिल व कलर्स आदि को आर्गेनाइज करना आसान हो जाएगा।

मिताली जैन